scriptगर्भवती महिलाओं में भी चैक किए जा रहे कोरोना के लक्षण | Symptoms of corona being checked even in pregnant women | Patrika News

गर्भवती महिलाओं में भी चैक किए जा रहे कोरोना के लक्षण

locationशिवपुरीPublished: Apr 01, 2020 09:05:31 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

मेटरनिटी विंग में आने वाली गर्भवती महिलाओं को भी भर्ती करने के दौरान कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

गर्भवती महिलाओं में भी चैक किए जा रहे कोरोना के लक्षण

गर्भवती महिलाओं में भी चैक किए जा रहे कोरोना के लक्षण

शिवपुरी। जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज किसी अन्य मरीज को संक्रमित न कर सकें, इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने एहतियातन सामान्य ओपीडी बंद कर दी है, परंतु प्रसव के लिए आने वाली गर्भवती महिलाओं को भर्ती किया जा रहा है। इन महिलाओं में कोई संक्रमित महिला न हो, इसके लिए गर्भवती महिलाओं को भर्ती करने से पूर्व उनमें भी कोरोना के लक्षणों को देखा जा रहा है।

इन दिनों जिले में कोरोना खौफ व्याप्त है, इस कारण मेटरनिटी विंग में आने वाली गर्भवती महिलाओं को भी भर्ती करने के दौरान कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। इसी क्रम में बीते रोज ग्वालियर में शिवपुरी की एक महिला की मौत के बाद उसमें कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जाने की अफवाह से जिले भर में डर की स्थिति निर्मित हो गई। इसी के चलते पत्रिका ने बुधवार को जिला अस्पताल में पहुंच कर हालातों को समझने का प्रयास किया।

इस दौरान पता चला कि मेटरनिटी विंग में पदस्थ स्टाफ को भी कोरोना के संक्रमण की पहचान बताई गई है। इसके अलावा स्टाफ को निर्देश दिए गए हैं कि जब भी किसी प्रसूता को भर्ती करते समय उसके सामान्य चैक-अप किए जाएं, तो उसमें कोरोना के लक्षणों को भी प्राथमिकता दी जाए। इसके अलावा मेटरनिटी विंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण न फैले, इसको ध्यान में रखते हुए विंग में बेवजह बैठने वाली भीड़ को कम कर दिया गया है। अब एक प्रसूता के साथ एक ही व्यक्ति को रुकने की इजाजत दी गई है। साफ-सफाई के अलावा अन्य एहतियातन कदम भी उठाए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो