स्वस्थ रहने हर दिन व्यायाम के लिए समय निकालें : कलेक्टर

फिट इंडिया अभियान के तहत निकाली साइकिल रैली

शिवपुरी. फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत लोगों को बेहतर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से फिटनेस का डोज-आधा घंटा रोज, कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत गुरुवार को शहर में साइकिल रैली निकाली गई, जिसमें कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा तथा अपर कलेक्टर आरएस बालोदिया सहित अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही शहर के नागरिकों ने रैली में भाग लिया।


आज सुबह 8.30 बजे माधवराव सिंधिया के खेल परिसर (स्टेडियम) से यह रैली शुरू हुई, जिसमें साइकिल पर सवार होकर कलेक्टर व एसपी सहित अन्य अधिकारी शामिल रहे। उक्त अधिकारियों ने रैली का नेतृत्व करते हुए न केवल पूरी रैली में साइकिल चलाई, बल्कि पोलोग्राउंड पर समापन के अवसर पर उसका महत्व भी बताया। कलेक्टर ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम जरूरी है। हमें प्रतिदिन इस प्रकार की गतिविधियों के लिए कुछ समय जरुर निकालना चाहिए। यदि हम स्वस्थ और फिट हैं तो अन्य काम भी बेहतर ढंग से कर पाएंगे।


विदित हो कि खेल विभाग और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में फिट इंडिया अभियान के तहत इस साइकिल रैली का आयोजन किया गया। यह रैली माधवराव सिंधिया खेल परिसर से प्रारंभ होकर मुक्तिधाम रोड होते हुए बीएसएनएल रोड से दो बत्ती चैराहे होते हुए सिद्धेश्वर मंदिर से माधव चौक से कोर्ट रोड होते हुए अस्पताल चौराहा से पोलोग्राउंड तक पहुंची जहां इसका समापन किया गया।


रोको-टोको के तहत दिलाई शपथ


कोरोना महामारी से बचाव के लिए जिले में रोको टोको अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत निरंतर गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। गुरुवार को साइकिल रैली के दौरान भाग लेने वाले शहर के नागरिकों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूकता की शपथ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल द्वारा दिलाई गई।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned