scriptट्रक की चपेट में आने से शिक्षक की मौत, मामला दर्ज | Teacher dies after being hit by truck, case registered | Patrika News

ट्रक की चपेट में आने से शिक्षक की मौत, मामला दर्ज

locationशिवपुरीPublished: Jul 19, 2020 11:03:34 pm

कोरोना चेकपोस्ट पर ड्यूटी के लिए जा रहा था शिक्षक
शिक्षक को कोरोना योद्धा सम्मान दिलाने की मांग को लेकर मंत्री को सौंपा ज्ञापन

ट्रक की चपेट में आने से शिक्षक की मौत, मामला दर्ज

चेकपोस्ट पर काम करते हुए शिक्षक।

बदरवास. बदरवास थाना अंतर्गत ग्राम अटलपुर के पास बीती रात एक ट्रक की चपेट में आने से शासकीय शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गई। शिक्षक की ड्यूटी अटलपुर के पास कोरोना चेकपोस्ट पर लगी थी और वह रात के समय अपने घर से ड्यूटी के लिए चेकपोस्ट पर जा रहा था। इधर पुिलस ने इस मामले में वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, वहीं मृतक शिक्षक के परिजनों सहित अन्य शिक्षक साथियों ने नगरीय प्रशासन राज्यमंत्री को एक ज्ञापन देेकर मृतक शिक्षक को कोरोना योद्धा सम्मान का दर्जा दिलाने के साथ 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक शासकीय मिडिल स्कूल अगरा में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक लल्सूराम तिर्की की ड्यूटी कोरोना जांच के लिए अटलपुर पर बनाए गए चेकपोस्ट पर 1 जुलाई से लगी थी। शिक्षक लल्सूराम शनिवार की रात करीब 10 बजे अपने घर बदरवास से बाइक पर सवार होकर ड्यूटी करने के लिए अटलपुर चेकपोस्ट पर जा रहा था। इसी दौरान रात्रि 10.30 चेकपोस्ट के सामने ही एक ट्रक ने शिक्षक की बाइक में टक्कर मार दी। घटना में शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद एक घंटे तक रोड पर ही शिक्षक का शव पड़ा रहा, बाद में किसी ने उनकी पहचान कर गुना अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शिक्षक लल्सूराम मूलत: छत्तीसगढ़ के रहने वाले थे और पिछले 20 सालों से अगरा विद्यालय में पदस्थ थे। बाद में शिक्षा विभाग से जुड़े साथियों ने शिक्षक को श्रद्धांजलि दी।
कोरोना योद्धा का सम्मान देकर दी जाए 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता


घटना के बाद साथी शिक्षकों ने बदरवास से गुजर रहे नगरीय प्रशासन राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया को एक ज्ञापन देकर मृत शिक्षक को कोरोना योद्धा का सम्मान व 50 लाख रुपए आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। साथियों का कहना है कि शिक्षक की मौत कोरोना ड्यूटी के दौरान हुई है, ऐसे में उनको यह सम्मान मिलना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो