script

आंधी के साथ बूंदाबांदी, पारा 50 नीचे गिरा

locationशिवपुरीPublished: May 03, 2019 10:57:02 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

बदले मौसम के मिजाज, दिनभर चलती रहीं हवाएं धूल भरी हवाओं के बीच थम गए लोग, मौसम हुआ सुहावना

Rain, storm, temperature, weather, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

आंधी के साथ बूंदाबांदी, पारा 50 नीचे गिरा

शिवपुरी. मौसम ने एक बार फिर करवट बदली और शुक्रवार को दिनभर तेज हवाएं चलती रहीं तथा शाम होते ही धूल भरी आंधी ने सब कुछ अस्त-व्यस्त कर दिया। इतना ही नहीं पारा भी एक ही दिन के बदलाव में 5 डिग्री नीचे सरक गया। इस दौरान शहर की बिजली भी गुल हो गई। कल गुरुवार को जहां अधिकतम तापमान 43 डिग्री था, जो शुक्रवार को 38 डिग्री पर आ गया।
गौरतलब है कि फैनी तूफान का असर भारत में भी होगा, इसका पूर्वानुमान मौसम विभाग ने भी बताया था। इसका असर शुक्रवार की सुबह से शिवपुरी में भी नजर आया, जब दिन भर हवाएं चलती रहीं, लेकिन पारा अन्य दिनों की तरह नहीं चढ़ा। हालांकि दोपहर में धूप में तपन तो रही, लेकिन हवाओं ने गर्मी के अहसास को कम कर दिया था। शाम लगभग छह बजे एकाएक मौसम ने फिर करवट ली और धूल भरी हवाएं चलने लगीं। स्थिति यह बनी कि जो जहां था, वो वहीं रुक कर रह गया। लगभग 20 मिनिट तक तेज हवाओं के चलने से बाजार की दुकानें भी इसलिए जल्दी बंद कर दीं कि कहीं मौसम और अधिक बिगड़ा तो स्थिति अधिक बिगड़ जाएगी। आज शाम चली तेज हवाओं के बीच कलेक्ट्रेट में रखे मतदाता जागरुकता के बैनर-पोस्टर भी आड़े-तिरछे होकर टूट गए।
किसान व केंद्र प्रभारी चिंतित : तेज हवाओं के बीच जहां मौसम सुहावना हो गया, वहीं किसान के अलावा खरीदी केंद्र के प्रभारियों की धडक़ने बढ़ गईं। क्योंकि खरीदी केंद्रों पर अधिक समय लगने से किसान खुले आसमान के नीचे गेहूं की ट्रॉली लेकर खड़े हैं, वहीं गेहूं का उठाव न हो पाने की वजह से खरीदी केंद्रों के बाहर अभी भी खुले में गेहूं रखा हुआ है।
गर्मी से मिली राहत
बीते कुछ दिनों से शहर का तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया था। ऐसे में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था और शुक्रवार को आंधी के साथ हुई बूंदाबांदी से पारा 5 डिग्री गिर जाने से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो