scriptThe bus overturned after climbing the divider, one passenger died | डिवाइडर पर चढक़र बस पलटी, एक यात्री की मौत | Patrika News

डिवाइडर पर चढक़र बस पलटी, एक यात्री की मौत

पत्थरों से भरे दो ट्रैक्टरों में कंटेनर ने मारी टक्कर, दोनों पलटे

दर्जनभर घायल यात्री अस्पताल में भर्ती

शिवपुरी

Published: January 13, 2022 10:58:25 pm

शिवपुरी. जिले के सुरवाया थाना अंतर्गत ग्राम करई-गंगोरा के पास कोटा-झांसी फोरलेन हाइवे पर गुरुवार की अलसुबह घने कोहरे के बीच एक कंटेनर चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए सामने जा रहे पत्थर से भरे दो ट्रैक्टरों में पीछे से टक्कर मारी, तो दोनों ट्रैक्टर रोड किनारे पलट गए। कंटेनर बीच रोड पर ही खड़ा रह गया। कुछ मिनिट बाद वहां से निकल रही एक यात्री बस कंटेनर व ट्रैक्टरों से बचने के फेर में डिवाइडर पर चढक़र पलट गई। जिससे एक वृद्ध यात्री की बस के नीचे दबने से मौत हो गई, जबकि दर्जन भर लोग घायल हो गए। पुलिस ने कंटेनर व बस चालक पर केस दर्ज किया है।
डिवाइडर पर चढक़र बस पलटी, एक यात्री की मौत
डिवाइडर पर चढक़र बस पलटी, एक यात्री की मौत
जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह करीब 6 बजे पत्थरों से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली सुरवाया के करई गंगोरा के पास फोरलेन से गुजर रहे थे। इसी दौरान पीछे से आ रहे एक कंटेनर चालक ने घने कोहरे के कारण एक ट्रैक्टर में टक्कर मारी, टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर के आगे चल रहा दूसरा ट्रैक्टर भी रोड किनारे जाकर पलट गए। टक्कर मारने के बाद कंटेनर रोड पर ही खड़ा रह गया। इस घटना के कुछ देर बाद उसी स्थान से अहमदाबाद से कानपुर जा रही यात्री बस के चालक ने जबरन वहां से वाहन निकालने की कोशिश की, लेकिन बस डिवाइडर पर चढक़र पलट गई। इस घटना में बस में सवार लोगों में से संतोष दीक्षित निवासी कन्नौद उप्र की बस के नीचे दबने से मौत हो गई। इसके अलावा बस सवार सहित दोनों ट्रैक्टरों पर सवार लोग भी घायल हुए हैं। दर्जन भर में से आधा दर्जन को गंभीर चोट आई हंैं।
शादी में शामिल होने जा रहा था मृतक
मृतक संतोष दीक्षित (61)कन्नौज उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। वह अहमदाबाद में काम करता था और उत्तर प्रदेश में अपने किसी रिश्तेदार के यहां आयोजित होने वाले शादी समारोह में शामिल होने जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हो गया और उसकी जान चली गई।
ये हादसे में हुए घायल
इन दोनो हादसों में पत्थरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पर बैठै रामनिवास सेन, अरविंद गुर्जर निवासीगण केनवाया सहित बस में सवार रामकिशोर निषाद निवासी बाँदा, बलवीर सिंह निवासी कोंच, अनीता, अनवर, बृजेश निवासी उप्र घायल हो गए। जबकि संतोष निवासी कन्नौद उप्र की मौत हुई है।
बस में 100 यात्री थे
बस में सवार झांसी के विमल ने बताया कि हम सूरत से आ रहे थे। बस में 100 से अधिक सवारियां भरी हुई थीं। इसी बीच जब बस पलटी तो यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस में 100 से अधिक सवारियां ढोई जा रही हैं, जिले का आरटीओ ऐसी बसों के खिलाफ कोई कार्यवाहीं नहीं कर रहा।
सुबह निकलते हैं अवैध फर्सी पत्थर के ट्रैक्टर
इस हादसे का मुख्य कारण भले ही कोहरा रहा, लेकिन कंटेनर से टकराने वाले फर्सी पत्थर से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली भी रही। पत्थर का अवैध कारोबार जिले में चरम पर चल रहा है और अवैध पत्थर लेकर वाहन सुबह हाईवे से निकलते हैं। क्योंकि अलसुबह तक नाईट गश्त करने वाली पुलिस का वापसी करने का समय होता है, इसलिए माफिया का माल बिना किसी रोकटोक के ठिकाने पर पहुंच जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Numerology: कम उम्र में ही अच्छी सफलता हासिल कर लेते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोगहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीweather update: राजस्थान के इन जिलों में हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसमतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loan

बड़ी खबरें

भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज पर पहुंचा ओमिक्रॉन वेरिएंट - केंद्र सरकारUP Assembly Elections 2022 : पलायन और अपराध खत्म अब कानून का राज,चुनाव बदलेगा देश का भाग्य - गृहमंत्री शाहराजपथ पर पहली बार 75 एयरक्राफ्ट और 17 जगुआर का शौर्य प्रदर्शन, देखें फुल ड्रेस रिहर्सल का वीडियोहेट स्पीच को लेकर हिन्दू संगठन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कहा-मुस्लिम नेताओं की भी हो गिरफ्तारीPriyanka Chopra Surrogacy baby: तस्लीमा ने वेश्यावृत्ति, बुरका से की सरोगेसी की तुलना5 मैच 4 शतक 603 रन फिर भी प्लेइंग XI से बाहर रुतुराज गायकवाड़, केएल राहुल हुए जमकर ट्रोलशिक्षकों ने टूरिस्ट प्लेस सा बना दिया सरकारी स्कूल, फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हैं बच्चेरोज लोगों से मिलने वाले सांसद, पूर्व सांसद, विधायक और भाजपा नेताओं को पुलिस ने कोर्ट में बताया फरार, फिर सुर्खियों में झंडा विवाद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.