scriptपुलिस प्रताडऩा से आहत युवक ने उठाया ऐसा कदम कि आठ दिन बाद हो गई उसकी मौत | The death of a young man in the fire | Patrika News
शिवपुरी

पुलिस प्रताडऩा से आहत युवक ने उठाया ऐसा कदम कि आठ दिन बाद हो गई उसकी मौत

घटना के 9 दिन बाद भी जांच के नाम पर पुलिस ने नहीं की कोईकार्रवाई

शिवपुरीFeb 18, 2018 / 11:30 pm

monu sahu

death , young man,fire, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. शहर के देहात थाना क्षेत्र के छोटा लुहारपुरा में रहने वाले एक युवक द्वारा ९ फरवरी को तीन पुलिसकर्मियों से प्रताडि़त होकर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी। शुक्रवार को युवक की इलाज के दौरान ग्वालियर में मौत हो गई। उधर इस मामले में पुलिस ने घटना के ९ दिन बाद अभी तक जांच के नाम पर कोई कार्रवाई नहीं की है। पुलिस का ें कहना था युवक शातिर चोर था और उसे केवल पूछताछ को बुलाया गया था। उसके आरोपो की जांच अभी जारी है, इधर मौत से पूर्व युवक ने तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्रताडऩा के बयान दर्ज कराए हैं।
जानकारी के मुताबिक छोटा लुहारपुरा में रहने वाले विक्की (23) पुत्र कमल सिंह यादव ने ९ फरवरी की दोपहर अपने ही घर में खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। विक्की को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसने मीडिया से चर्चा में बताया कि मुझे देहात थाने में पदस्थ हवलदार अमृतलाल, महेश शर्मा उर्फ बिल्डिंग व नरेश यादव ने दो दिन पहले इतना प्रताडि़त किया कि मैं यह कदम उठाने को मजबूर हुआ। इस घटना में विक्की का चेहरा व छाती सहित लगभग 50 फीसदी आग में झुलस गया था। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद युवक को ग्वालियर रैफर कर दिया गया। १६ फरवरी को विक्की की ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव का पीएम कराकर मर्ग कायम कर लिया है और जांच के बाद ही इस मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी। यहां बता दें कि इन पुलिसकर्मियो में से हवलदार अमृतलाल व आरक्षक नरेश यादव का स्थानातंरण देहात थाने से हो चुका है लेकिन यह दोनों अभी भी वहीं पर काम कर रहे है।
मामले की जांच जारी है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। मृतक शातिर चोर था।
सुनील कुमार पांडे, एसपी शिवपुरी।
जहर खाने से बच्चे की मौत
शिवपुरी। छर्च थानांतर्ग ग्राम कुढ़ी में एक बच्चे की जहर खाने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार ग्राम कुढी निवासी भरत सिंह पुत्र कोमल सिंह कुशवाह उम्र १० साल ने गुरुवार को अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
युवक ने फांसी लगाकर जान दी
शिवपुरी।.छर्च थानांतर्गत ग्राम छर्च में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार पप्पू पुत्र श्यामलाल सेन उम्र ४० साल निवासी होड़ापुर कस्बा थाना राजस्थान ने 15-16 फरवरी की दरम्यानी रात अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो