वाहन में से सिलेंडर चुराते चोर को डिलीवरी बॉय ने दबोचा, पुलिस ने छोड़ा

अगले दिन विरोध करने पर फिर पकड़ा चोर, साथी भी हिरासत में
एक साल में 80 से अधिक सिलेंडरों की चोरी, दो पर केस

शिवपुरी. फिजिकल थाना अंतर्गत घर-घर सिलेंडर देने वाली एक गैस सिलेंडर के वाहन में से बुधवार की दोपहर एक चोर ने सिलेंडर चोरी कर लिया। मामले में सिलेंडर वितरक ने अपने साथियों के साथ चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, लेकिन पुलिस ने उस चोर को बिना कोई कार्रवाई के छोड़ दिया। अगले दिन गुरुवार को जब सभी गैस एजेंसियों के डिलीवरी बॉय थाना पहुंचे तो पुलिस उस चोर को फिर से पकड़ लाई, इतना ही नहीं पकड़े गए चोर ने अपने एक अन्य साथी को भी पकड़वाया जो उसके साथ सिलेंडर चुराने में शामिल था। पुलिस ने दोनों चोरों पर केस दर्ज कर लिया है। यहां बता दें कि एक साल में विभिन्न डिलीवरी बॉय की वाहनों में से करीब 80 सिलेंडर चोरी हो चुके हैं।
जानकारी के मुताबिक शहर में रहने वाला मोहनलाल पाल गैस एजेंसी में डिलीवरी बॉय है और शहर में कई स्थानों पर लोडिंग ऑटो से सिलेंडर वितरित करता है। बुधवार को वह फिजिकल क्षेत्र में सिलेंडर वितरित कर रहा था, इसी दौरान दो बाइक सवार युवक उसकी गाड़ी में से सिलेंडर चुराकर ले जाने लगे तो वहीं पास में मौजूद दूसरी गैस की गाड़ी वाले विजय रजक ने दोनों को रोक लिया और सिलेंडर के बारे में पूछताछ की तो दोनों युवक कुछ बता नहीं पाए। इधर मोहनलाल पाल भी वहां आ गया और फिर दोनों ने मिलकर एक चोर सुयान खान निवासी शिकारी चौक सईसपुरा को पकड़ लिया। बाद में डिलीवरी बॉय सुयान को लेकर फिजिकल थाने पहुंचे और पुलिस को सौंप आए। साथ ही आरोपी युवक पर मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया। पुलिस ने मामले की जांच की बात बोलकर डिलीवरी बॉय को चलता कर दिया। इसके बाद पुलिस ने सुयान को छोड़ दिया। इधर गुरुवार को मोहनलाल व विजय रजक कुछ साथियों के साथ फिजिकल थाने पहुंचे और चोर व अपने केस के बारे में पड़ताल की तो पता चला कि जिस चोर को थाने में बंद कराकर गए थे, उसको तो पुलिस ने छोड़ दिया। जब हॉकरों (डिलीवरी बॉय) ने इस बात का विरोध किया तो आनन-फानन में पुलिस सुयान को पकड़ लाई और उसकी निशानदेही पर दूसरे आरोपी अभिषेक पांडे निवासी आर्य समाज रोड को भी हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है।
शहर में

सक्रिय है सिलेंडर चुराने वाला गिरोह

सिलेंडर चोरी की घटनाएं शहर में पिछले दो साल से लगातार हो रही है। इनमें चोर एक सैकड़ा सिलेंडर चोरी करके शहर में ही गैस सिलेंडर बेचने का काम करने वाले दुकानदार व अन्य स्थानों पर खपा चुके हैं। अभी पुलिस की पकड़ में दो चोर हैं, लेकिन अगर पुलिस सही से पड़ताल करें तो इस पूरे मामले में दर्जनभर से अधिक चोर शामिल हो सकते हैं।

यह बोले जिम्मेदार

एक दिन पूर्व चोर को पकड़कर थाने ले आए थे। चूंकि उस समय कोई एफआइआर दर्ज नहीं थी और जिसको पकड़ा था, उसके सीने में तेज दर्द होने लगा तो उसे अस्पताल पहुंचा दिया था और सही होने के बाद अगले दिन पुलिस थाने आने के लिए बोल दिया था। अगर उसको थाने के अंदर बिना लिखापढ़ी के कुछ हो जाता तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेता। दोनों चोरों को पकड़ लिया है।
अंकित उपाध्याय, थाना प्रभारी, फिजिकल शिवपुरी

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned