रात में हो रहे अंतिम संस्कार को पुलिस ने रुकवाया, सुबह करवाया पोस्टमार्टम

शासकीय शिक्षक की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत, भाई ने लगाया हत्या का आरोप।

 

By: shatrughan gupta

Published: 26 Sep 2020, 10:50 PM IST

करैरा/शिवपुरी. शिवपुरी जिले की करैरा नगर की ब्लॉक कॉलोनी निवासी एक शासकीय शिक्षक की पत्नी की शुक्रवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने बिना पुलिस व उसके मायके वालों को सूचना दिए शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली। रात साढ़े 8 बजे जब पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पहुंचकर महिला का अंतिम संस्कार रुकवाया तथा शव कब्जे में लिया। शनिवार सुबह महिला का पीएम करके शव उसके परिजनों को सौंप दिया। मृतका के भाई का आरोप है, जीजा का किसी दूसरी महिला से प्रेम-प्रसंग चल रहा था, जिसके चलते मेरी बहन की हत्या कर उसके शव को फंदे पर लटका दिया था। पुलिस ने जाचं शुरू कर दी। करैरा टीआई मनीष शर्मा ने बताया, मृतका के भाई अखिलेश ने जानकारी दी थी कि शिक्षक अनिल कुमार गुप्ता की पत्नी पूजा का पति से आए दिन विवाद होता था, क्योंकि अनिल का किसी अन्य महिला से अफेयर चल रहा है। उसकी बहन को इस बात की जानकारी थी, जिसके चलते तंग आकर उसकी बहन पूजा फांसी पर झूल गई। साथ ही अखिलेश ने यह भी आशंका जताई कि मेरी बहन के पति ने उसकी हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर टांग दिया था। बकौल अखिलेश, बाद में ससुरालीजनों ने फांसी के फंदे से लाश को उतारकर हमको बुलवाया और कहा कि पूजा की अटैक से मौत हो गई है। ये कहते हुए उसके शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे, पूजा की गर्दन पर फंदे के निशान देखकर भाई अखिलेश निवासी बामौरकला को शक हुआ कि बहन को मारा गया है, इसलिए उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही करैरा पुलिस मौके पर पहुंची और रात 11 बजे अंतिम संस्कार रुकवाया। पुलिस ने कहा कि यदि मौत सामान्य है तो फिर उसकी रिपोर्ट पीएम में आ जाएगी। पुलिस ने शव को पीएम हाउस में रात को रखवा दिया था तथा शनिवार की सुबह पीएम करवाकर शव परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

वीडियो जारी कर लगाए जीजा और उसके भाई पर आरोप
मृतका पूजा के भाई अखिलेश का एक वीडियो शुक्रवार की रात को वायरल हुआ। जिसमे उसने बहन की मौत का जिमेदार शिक्षक अनिल और उसके भाई को बताया है। अवैध संबंधों को लेकर आए दिन बहन से झगड़ा, मारपीट किए जाने की बात कही। अखिलेश का कहना है कि 15 साल पहले शादी हुई थी। अनिल के किसी महिला से अवैध संबंध हैं, जिसके चलते आए दिन झगड़ा होता था। तथा अनिल व उनके भाई आशीष गुप्ता ने उसकी बहन को फांसी पर लटका दिया।

पति बोला - सभी आरोप गलत
पूजा के पति अनिल गुप्ता का कहना है कि मेरी 14 वर्ष की बेटी व 10 साल का बेटा है और शुक्रवार की देर शाम जब मैं घर आया तो पूजा ने अपने कमरे में फांसी लगा ली थी। जैसे ही मैने व मेरे भाई ने देखा तो उसे फंदे से नीचे उतारकर इलाज के लिए झांसी ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। हमने वहां से लौटते समय पूजा के मायके वालों को सूचना दे दी थी। हम उसका अंतिम संस्कार नहीं कर रहे थे, क्योंकि यह तो पुलिस केस था। अनिल ने कहा कि मेरा किसी से अफेयर नहीं है और छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होते रहते हैं।

टीआई बोले- जांच शुरू कर दी
सूचना मिलने पर तत्काल हम मौके पर पहुंचे तथा अंतिम संस्कार रुकवा कर शव को पीएम हाउस में रखवाने के बाद आज शनिवार को पीएम करवाया। इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
मनीष शर्मा, टीआई करैरा

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned