scriptThe miscreants of Haryana Mewat looted Rs 42 lakh by cutting two ATMs | हरियाणा मेवात के बदमाशों ने दो एटीएम काटकर लूटे थे 42 लाख रुपए | Patrika News

हरियाणा मेवात के बदमाशों ने दो एटीएम काटकर लूटे थे 42 लाख रुपए

दो शातिर बदमाश दबोचे, तीन फरार, चोरी गए रकम में से सवा 6 लाख बरामद,

शिवपुरी

Published: January 10, 2022 10:43:59 pm

शिवपुरी. शहर की फिजिकल थाना पुलिस ने बीते दिनों कमलागंज के दो एटीएम काटकर चोरी गए 42 लाख रुपए के मामले को ट्रेस करते हुए दो शातिर बदमाशों को दबोचने में सफलता हासिल की। इन बदमाशों में एक स्थानीय तो चार हरियाणा मेवात के हैं। पुलिस ने पकड़े गए दोनों बदमाशों से 6 लाख 20 हजार रुपए, घटना में प्रयुक्त की गई कार, गैस कटर व अन्य सामान बरामद कर लिया। पुलिस ने पूरा मामला सीसीटीवी फुटेज के जरिए ट्रेस किया है। बदमाशों ने एटीएम काटने के लिए झांसी से गैस कटर किराए पर लिया था, जबकि वारदात में प्रयुक्त कार को मित्र से लेकर आए थे।
हरियाणा मेवात के बदमाशों ने दो एटीएम काटकर लूटे थे 42 लाख रुपए
हरियाणा मेवात के बदमाशों ने दो एटीएम काटकर लूटे थे 42 लाख रुपए

एएसपी प्रवीण भूरिया ने मीडिया को बताया कि 11 दिसंबर की रात अज्ञात बदमाशों ने कमलागंज स्थित दो एसबीआई के एटीएम मशीनों को काटकर वहां से सवा 42 लाख रुपए चुराने की घटना को अंजाम दिया था। फिजिकल थाना प्रभारी कृपाल सिंह राठौड़ ने अपनी टीम के साथ जब मामले की पड़ताल की और घटना के दौरान एटीएम के बाहर मिली कार व बदमाशों के सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की तो पुलिस बदमाशों तक पहुंच गई।
पहले से था हरियाणा के बदमाशों पर शक
घटना होने के बाद से पुलिस को यह संदेह था कि घटना में हरियाणा मेवात के बदमाश शामिल हो सकते हैं, इसी के चलते फिजिकल पुलिस टीम ने हरियाणा मेवात की पुलिस सहित अन्य सूत्रों से लगातार संपर्क किया। इस पर पुलिस को कुछ उन संदिग्धों के नाम मिले । यह सभी नाम हरियाणा मेवात के पुन्हाना के थे। पुलिस ने इन संदिग्धों में से जब चंगेज खान नाम के बदमाश से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने अपने 4 अन्य साथियों के साथ इस वारदात को करना स्वीकार किया। इसके बाद पुलिस टीम इस बदमाश को शिवपुरी लेकर आई।
लोकल बदमाश निकला मास्टर माइंड
इसके बाद पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि एक लोकल बदमाश सुनील गुर्जर निवासी काकंर थाना सीहोर मास्टर माइंड निकला। उसी ने इन बदमाशों को बुलवाया था। घटना में अन्य आरोपियों में हैदर खान, सुब्बा खान सहित एक अन्य शामिल हैं जो कि अभी फरार है। इन सभी ने चोरी गए 42 लाख रुपए आपस में बांट लिए थे। मामले को ट्रेस करने में एसडीओपी अजय भार्गव, फिजिकल थाना प्रभारी कृपाल सिंह राठौड़, एटीएम प्रभारी उनि रविन्द्र सिंह सिकरवार, एएसआई गुलशन सोनकर, लोकनाथ भगत, हवलदार अंजीत तिवारी, सत्यवीर सिंह, केशव तिवारी, नरेश यादव, पुष्पेन्द्र यादव आदि की विशेष भूमिका रही। एसपी राजेश सिंह चंदेल ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपए के इनाम देने की घोषणा की है।
ऐसे रची एटीएम लूट की साजिश
हरियाणा मेवात निवासी हैदर खान शिवपुरी में कुछ साल पूर्व जेसीबी चालक होकर किसी कंपनी में काम कर चुका था। उसकी दोस्ती सुनील गुर्जर निवासी कांकर के साथ थी। सुनील ने ही हैदर से कहा कि करैरा में हम लोग एटीएम काटने का काम कर सकते हैं। इस पर से हैदर अपने साथ चंगेज, सुब्बा व एक अन्य बदमाश को लेकर शिवपुरी आया और इधर सुनील ने अपने छोटे भाई जो कि शिवपुरी शहर के ठेकेदार ऋषभ जैन के यहां पर पहले कार चलाने का काम करता था, उससे किसी काम से कार की व्यवस्था करने की बात कही। सुनील का भाई ठेकेदार जैन से माता-पिता का इलाज कराने ग्वालियर जा रहे हैं यह बोलकर कार ले आया। बदमाश यहां पर ट्रेन से आए थे और घटना को अंजाम देकर उस कार नरवर के हथेड़ा गांव तक गए। सके बाद सभी ट्रेन व अन्य साधनों से अपने-अपने घर चोरी की रकम लेकर रवाना हो गए। हैदर पहलवानी का शौक रखता है। एएसपी प्रवीण भूरिया ने बताया कि मेवाद के पुन्हाना गांव में रहने वाले अधिकांश लोग एटीएम काटने जैसी वारदातों को अंजाम देते हैं, तथा मुरैना में की गई वारदात में भी संभवत: इसी गांव के लोग शामिल हैं।
एसबीआइ के एटीएम पर ही करते हैं वारदात
पूछताछ में शातिर बदमाश चंगेज खान ने बताया कि हम लोग केवल एसबीआई के एटीएम में ही यह घटना करते हंै, क्योकि एसबीआई एटीएम के अंदर नोट रखने की जो लोहे की ट्रॉली होती है,वह हल्के लोहे की बनी होती है, जिसको हम आसानी से काट लेते है, जबकि अन्य मशीनों की यह ट्रॉली काफी मजबूत लोहे की बनी होती है। चंगेज को अपने हिस्से में करीब 8 लाख रुपए मिले थे, जिनमें से वह 7 लाख रुपए जुए में हार गया। पुलिस ने चंगेज से 70 हजार रुपए व 5 लाख 50 हजार रुपए सुनील गुर्जर के पास से जब्त किए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Corona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.35 लाख केस, 871 की मौत, संक्रमण दर हुई 13.39%UP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेशदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैराननहीं बदला जाएगा नौकरशाही का मुखिया, एक्सटेंशन के लिए फाइल सरकार ने केंद्र को भेजीCISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ में फायरमैन कांस्टेबल के लिए बंपर भर्ती, 12वीं पास आज से करें आवेदनखतरनाक साइड इफैक्ट : इलाज के बाद ठीक हुए मरीजों पर आइआइटी का शोध, खराब हो रहे ये अंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.