scriptकलश का सुराग देने वाले को मिलेगा एक लाख का पुरस्कार | The person who gives clues to the Kalash will get one lakh prize | Patrika News

कलश का सुराग देने वाले को मिलेगा एक लाख का पुरस्कार

locationशिवपुरीPublished: Aug 01, 2018 10:18:18 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

पुलिस पहले ही कर चुकी है आरोपियों का सुराग देने पर 10 हजार का इनाम घोषित
 

Urn, theft, reward, khaniyandhana, palace, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

कलश का सुराग देने वाले को मिलेगा एक लाख का पुरस्कार

खनियांधाना-शिवपुरी. जिले के खनियांधाना राजमहल के मंदिर से चोरी गए 50 किलो सोने के कलश के मामले में कोई सुराग नहीं लगने पर राजमहल परिवार ने अपनी तरफ से कलश का सुराग देने वाले को नकद एक लाख का पुरस्कार देने की घोषणा की है। हालांकि पुलिस ने भी इस मामले में चोरों का पता लगाने वालों को 10 हजार रुपए का इनाम देने की पूर्व में ही घोषणा कर दी थी। खास बात यह है कि घटना के 6 दिन बाद भी पुलिस इस मामले में कोई ठोस सुराग नहीं जुटा सकी है।
जानकारी के मुताबिक गत 25-26 जुलाई की रात चोर खनियांधाना राज महल में स्थित राम जानकी मंदिर के शिखर से राज परिवार के पूर्वजों द्वारा लगभग 300 वर्ष पूर्व चढ़ाया गया स्वर्ण कलश चोरी करके ले गए थे। इस कलश का वजन50 किलो व कीमत15 करोड़ बताई जा रही है। इस पूरे मामले में मंगलवार को राजमहल परिसर में प्रेस वार्ता आयोजन कर किले के संरक्षक तथा पूर्व विधायक भानु प्रताप सिंह जूदेव एवं उनके परिवार द्वारा कलश चोरों का पता बताने वाले या ढूंढने वालों को अपने परिवार की ओर से एक लाख एक हजार रुपए का पुरुस्कार देने की घोषणा की गई।
सीएम के दौरे से और अधिक सक्रिय हुई पुलिस
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पिछोर में हुए कार्यक्रम समापन के बाद एसपी राजेश कुमार हिंगणकर सोमवार देर शाम खनियाधाना पहुंचे और उन्होंने चोरी के इस मामले में कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर गठित की गई टीम के सदस्यों से बात करते हुए उन्हें मार्गदर्शन दिया है। चोरी के इस मामले को ट्रेस करने के लिए पुलिस की कई टीमें मैदान में दिखाई दे रही है। हालांकि यहह बात अलग है कि अभी तक पुलिस के हाथ खाली हंै।
सात दिन बाद भी नहीं लगा करोड़ों के कलश का सुराग

शिवपुरी जिले के खनियांधाना कस्बे में स्थित खलक सिंह जूदेव के किले के मंदिर से चोरी हुए 15 करोड़ के कलश का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस की आईटी सेल को भी घटना वाली रात नजदीकी मोबाइल टॉवर पर किसी संदिग्ध मोबाइल की लोकेशन नहीं मिली। इन सबके बावजूद एसपी राजेश हिंगणकर दावा कर रहे हैं कि हम जल्दी ही पता कर लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो