script४५ हजार का बिल देखकर बीमार पिता की और तबीयत बिगड़ी | The poor laborer was given a bill of 45 thousand rupees for the estima | Patrika News

४५ हजार का बिल देखकर बीमार पिता की और तबीयत बिगड़ी

locationशिवपुरीPublished: Aug 06, 2022 01:46:58 pm

४५ हजार का बिल देखकर बीमार पिता की और तबीयत बिगड़ीगरीब मजदूर को थमा दिया ४ माह का आंकलित खपत का ४५ हजार रुपए का बिलआए दिन हो रही बिजली कटौती, बिल आ रहे आंकलित खपत के

४५ हजार का बिल देखकर बीमार पिता की और तबीयत बिगड़ी

४५ हजार का बिल देखकर बीमार पिता की और तबीयत बिगड़ी


४५ हजार का बिल देखकर बीमार पिता की और तबीयत बिगड़ी
गरीब मजदूर को थमा दिया ४ माह का आंकलित खपत का ४५ हजार रुपए का बिल
आए दिन हो रही बिजली कटौती, बिल आ रहे आंकलित खपत के
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग अंतर्गत आमोलपठा के मजरा भिडक्युन की मडैया निवासी एक गरीब मजदूर को बिजली कंपनी ने ४ माह का आंकलित खपत का ४५ हजार रुपए का बिल थमा दिया और अब बिजली कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी बिल भरने के दबाब बना रहे है। मजदूर का कहना है कि उसके मकान में केवल दो सीएफएल लगी है। इसके अलावा कोई भी उपकरण नही है। ऐसे में उसका इतना बिल किसी भी हालत में नही आ सकता। इस बिल की राशि सुनकर उसके बीमार पिता की हालत और ज्यादा खराब हो गई है।
आमोलपठा के मजरा भिडक्युन की मडैया निवासी चंदन लोधी ने बताया कि पिछले चार माह से उसे बिजली का बिल नही दिया गया। अब जब बिल आया तो सीधा ४५ हजार रुपए का है। जबकि उसके घर में केवल तीन सीएफएल लगी है। घर में टीवी, कूलर, पंखा तक नही है। चंदन ने का कहना है कि वह काफी गरीब है और जैसे तैसे मजदूरी करने अपना घर चला रहा है। चंदन ने बताया कि उसके पिता पिछले ५ साल से बीमार है और बिस्तर पर लेटे है। जब उनको इस बिल के बारे में पता चला तो उनकी हालत और बिगड़ गई है। इसके अलावा लाइट आती नही है। पूरे दिन व रात अघोषित कटौती होती है। इन दिनो बारिश के फेर में जैसे ही हल्की बारिश शुरू होती है तो लाइट गुल हो जाती है। इसके बाद भी उसको यह मनमाना बिल देकर परेशान किया जा रहा है। चंदन का कहना है कि अगर उसके पास इतना पैसा होता तो वह अपने पिता का इलाज ही करा लेता।
बॉक्स-
अघोषित कटौती से लोग परेशान
आमोलपठा निवासी रामरतन वंशकार, कपिल जाटव, राजू परिहार आदि लोगों ने बताया कि पूरा गांव अघोषित कटौती से काफी परेशान है। हम लोग कई बार बिजली कंपनी के अधिकारियों से शिकायत कर चुके है। इसके बाद भी कोई सुनवाई नही होती। जबकि हमारे बिल जरूर बड़ी-बड़ी राशि के आते है।
यह बोले जिम्मेदार-
– हां मेरे पास चंदन ने ज्यादा बिल आने की शिकायत की है। हम उस आवेदन की जांच करवा रहे है। संबंधित को उचित बिल ही दिया जाएगा।
हरिओम शंकर यादव, जेई, बिजली कंपनी करैरा।

ट्रेंडिंग वीडियो