पोस्टमार्टम करने वाला स्वीपर बोला: पहले पीपीई किट दिलवाओ

रविवार को जब एक युवक का शव पीएम के लिए पहुंचा तो स्वीपर ने मना कर दिया कि पहले किट दिलवाओ, फिर मैं पीएम करूंगा। आनन-फानन में उसे किट उपलब्ध करवाई गई, तब कहीं जाकर तीनों शव के पीएम हो सके।

By: rishi jaiswal

Published: 10 May 2020, 07:55 PM IST

शिवपुरी। शिवपुरी पोस्टमार्टम हाउस में पिछले ३ दिन में तीन शव इकट्ठे हो गए। इसकी वजह यह रही कि पीएम करने वाले स्वीपर को पीपीई किट स्वास्थ्य महकमे ने उपलब्ध नहीं कराई।

रविवार को जब एक युवक का शव पीएम के लिए पहुंचा तो स्वीपर ने मना कर दिया कि पहले किट दिलवाओ, फिर मैं पीएम करूंगा। आनन-फानन में उसे किट उपलब्ध करवाई गई, तब कहीं जाकर तीनों शव के पीएम हो सके।

देहात थाना अंतर्गत टोंगरा निवासी एक युवक ने आज सुबह फांसी लगा ली उसका शव लेकर पुलिस की गाड़ी पीएम हाउस पहुंची। कुछ देर बाद पीएम करवाने के लिए डॉक्टर सुनील तोमर भी आ गए, लेकिन बॉडी की काट-छांट करने वाला रमेश वाल्मीक यह कहते हुए अपने घर में से निकला कि पहले मुझे पीपीई किट दिलवाई जाए, तब मैं अंदर जाऊंगा।

उसने बताया कि पीएम हाउस में एक बिहारी का शव है, जो संदिग्ध है। उक्त व्यक्ति ट्रक में सवार होकर बिहार से उत्तरप्रदेश अपने घर जा रहा था, तभी दुर्घटना में उसकी मौत हो गई।

इसके अलावा शनिवार को एक महिला की दुर्घटना में मौत हो गई, उसका शव भी पीएम हाउस में रखा हुआ है। स्वीपर की बात सुनकर पुलिस से लेकर मृतकों के परिजन भी सकते में आ गए। क्योंकि वो भी इस इंतजार में थे कि जितनी जल्दी पोस्टमार्टम हो और वे शव को घर ले जाएं।

पीएम में सहयोग करने वाले रमेश ने बताया कि मैं कई बार जिला अस्पताल के सिविल सर्जन से पीपीई किट मांग चुका हूं, लेकिन उन्होंने मुझे किट नहीं दी।

रमेश की बात सुनकर पीएम करने आए डॉ. तोमर ने सीएस को वहीं से फोन लगाकर बताया कि बिना किट के पीएम में परेशानी हो रही है। बाद में सीएस ने रमेश को पीपीई किट उपलब्ध कराई, तब जाकर पीएम हो सका।

यह बोले सीएस

रमेश ने मुझसे कभी पीपीई किट की मांग नहीं की, आज जब उसने मांगी तो मैनें अपनी अलमारी में से उसे किट, मास्क व दस्ताने दिए हैं। यदि वो ऐसा कह रहा है कि मैनें उसे किट देने से मना किया, तो वो गलत बोल रहा है।

डॉ. पीके खरे, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल, शिवपुरी

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned