पोहरी रोड पर आज दिनभर बंद रहेगा रेलवे गेट

पटरी के आसपास रबर डालने का होगा काम, ट्रैफिक होगा डायवर्ट
पिपरसमा-टोंगरा का चक्कर लगाकर निकलना पड़ेगा वाहनों को

शिवपुरी. शिवपुरी-पोहरी रोड पर रेलवे क्रॉसिंग का गेट सोमवार को पूरे दिन बंद रहेगा, जिसके चलते इस रोड से गुजरने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। रेलवे गेट को बंद करके क्रॉसिंग पर स्थित पटरी के बीच में व दोनों ओर रबर लगाने का काम किया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने एक बोर्ड भी वहां लगवा दिया है।


पोहरी रोड पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर स्थित गेट सोमवार की सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगा। रेलवे गेट को बंद करके वहां से निकली पटरी के बीच में एवं दोनों ओर रबर लगाने का काम किया जाएगा। चूंकि काम को एक सिरे से शुरू करके उसे एक ही दिन में पूरा करना है, इसलिए गेट को बंद करके आवागमन ब्रे्रक किया जाएगा। इसके लिए रेलवे विभाग के इंजीयरिंग सेक्शन द्वारा शिवपुरी एसडीएम को एक पत्र दिया गया है। इतना ही नहीं एक दिन के आवागमन को बंद करने के लिए रेलवे एक बोर्ड भी बनवा लिया है, जिसे रेलवे क्रॉसिंग पर रोड किनारे लगाया जाएगा। चूंकि यह रोड सबसे अधिक व्यस्ततम होने के साथ ही पोहरी-बैराड़ सहित श्योपुर जाने का प्रमुख रास्ता है। इसके बंद होने से लोगों को उक्त स्थानों तक पहुंचने के लिए लगभग 10 किमी का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ेगा। चूंकि इस रूट से होकर पोहरी-श्योपुर-बैराड़ सहित मुरैना आने-जाने वाली बसें गुजरती हैं, लेकिन सोमवार को उक्त सभी यात्री वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को भी पिपरसमा होकर आगे जा सकेंगे।


पटरी को किया जाएगा रबराइज्ड

क्रॉसिंग पर रेलवे पटरी के बीच में सड़क पर कंकरीट व मैटल लगा है, जिसे हटाकर वहां पर रबर लगाई जाएगी। चूंकि सड़क से निकलने वाले लोडिंग वाहन के दबाव के साथ ही उस पर गिट्टी व मेटल की रगड़ से पटरी पर विपरीत प्रभाव पड़ता है, इसलिए उसे हटाकर इसे रबराइज्ड किया जाएगा।

एसडीएम को दे दिया पत्र

पोहरी रोड पर के रेलवे गेट की क्रॉसिंग पर पटरी के बीच में व दोनों ओर रबर लगाने का काम किया जाएगा, जिसके चलते सोमवार को काम करने के लिए गेट बंद किया जाएगा। सुबह से काम शुरू करके शाम चार बजे तक उसे पूरा कर लेंगे।
उज्जवल कुमार सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलवे शिवपुरी

महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned