scriptसडक़ बनाई नहीं और राशि आहरण कर ली | The road was not built and the amount was withdrawn | Patrika News

सडक़ बनाई नहीं और राशि आहरण कर ली

locationशिवपुरीPublished: Jul 28, 2021 11:01:15 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

कोलारस अनुविभाग के डेहरवारा पंचायत में स्थित हरिजन बस्ती में सीसी रोड का निर्माण होना था। सरपंच-सचिव ने मिलकर राशि आहरित कर ली, लेकिन रोड का निर्माण नहीं किया। ऐसे में बस्ती के लोग बारिश के मौसम में कीचड़ में से निकल रहे हैं।

सडक़ बनाई नहीं और राशि आहरण कर ली

सडक़ बनाई नहीं और राशि आहरण कर ली

शिवपुरी/डेहरवारा. कोलारस अनुविभाग के डेहरवारा पंचायत में स्थित हरिजन बस्ती में सीसी रोड का निर्माण होना था। सरपंच-सचिव ने मिलकर राशि आहरित कर ली, लेकिन रोड का निर्माण नहीं किया। ऐसे में बस्ती के लोग बारिश के मौसम में कीचड़ में से निकल रहे हैं। खासकर बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा पंचायत में अन्य निर्माण कार्य भी अधूरे पड़ेे हंै। ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत सीईओ से लेकर अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को कर दी, लेकिन इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही।
जानकारी के मुताबिक गांव के वीरेन्द्र जाटव, मिश्रीलाल जाटव, परमू जाटव, पदम, बनवारी, बारेलाल, ज्ञानी आदि ने बताया कि हरिजन बस्ती में सीसी रोड स्वीकृत हुई थी। गांव के सरपंच व सचिव मोहनलाल सोनी ने इस रोड का निर्माण नहीं कराया, बल्कि इसकी पूरी राशि ही निकाल ली। इतना ही नही गांव में आंगनबाड़ी भवन का काम भी सालों से अधूरा पड़ा है। शांतिधाम में टीनशेड भी नहीं लगाया जिसके फेर में वर्तमान बारिश के मौसम में अंतिम संस्कार करने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है।
ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत में कई काम तो केवल कागजों में ही होकर रह गए है। इसके अलावा जो निर्माण कार्य कराए गए, वह महीनों से लंबित पड़े है और उनमें भी जो काम अभी तक हुआ है, वह दोयम दर्जे का है। ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द से जल्द यह सीसी रोड बनाई जाए जिससे उनकी समस्या का निदान हो सके।
मेरे पास पहले भी शिकायत आई थी। मैं मामले की जांच करवा लेता हूं। अगर ऐसा हुआ है कि बिना रोड डाले ही भुगतान ले लिया तो रिकवरी के साथ एफआइआर भी दर्ज कराई जाएगी।
ऑफिसर सिंह गुर्जर, जनपद सीईओ, कोलारस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो