scriptआज बैठक में तय होगी शहर में अगले अनलॉक की रणनीति | The strategy for the next unlock in the city will be decided in the me | Patrika News

आज बैठक में तय होगी शहर में अगले अनलॉक की रणनीति

locationशिवपुरीPublished: Jun 05, 2021 11:15:44 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

चार दिन के सैंपलिंग अनलॉक में आई खामियों को दूर करने पर होगी चर्चा

आज बैठक में तय होगी शहर में अगले अनलॉक की रणनीति

आज बैठक में तय होगी शहर में अगले अनलॉक की रणनीति

शिवपुरी. कोरोना संक्रमण के बीच लगाए गए लॉकडाउन को खोलने के बाद चार दिन तक बाजार खुला तथा शनिवार व रविवार को लॉकडाउन लगा दिया गया। अब रविवार को बैठक कर प्रशासन यह तय करेगा कि अब नियमों में क्या बदलाव किए जाए, ताकि भीड़भाड़ कम रहे और संक्रमण के खतरे से लोग बचे रहें। अनलॉक के अगला चरण सोमवार से फिर शुरू होगा।

गौरतलब है कि बीते 1 जून से शहर सहित जिला अनलॉक हो गया था और प्रशासन द्वारा इस दौरान जो नियम बनाए, उन्हें एक सप्ताह के लिए लागू किया। जिसमें दुकानों को एक दिन बांयी तरफ व दूसरे दिन दांयी तरफ खोले जाने का प्रावधान रखा गया, जबकि शनिवार व रविवार को लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी किया गया। ऐसे में पांच दिन खुलने वाले बाजार में एक साइड की दुकानें तो तीन दिन खुलतीं, जबकि दूसरी साइड की दुकानें केवल दो दिन ही खुल पाएंगी, जिससे दुकानदारों को नुकसान होगा। इस तरह की और भी कई उलझनें पहले चरण के अनलॉक में सामने आई हैं, जिन्हें दूर करने के लिए रविवार को प्रशासन फिर क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक करने जा रहा है। चूंकि अनलॉक के पहले ही दिन दिशाओं को लेकर खुद प्रशासन भटक गया था, इसलिए अब ऐसी गलतियां सोमवार से शुरू होने वाले दूसरे चरण के अनलॉक में नहीं होंगी, यह प्रशासन का प्रयास रहेगा।

अधिकारियों ने भ्रमण कर समझीं खामियां
अनलॉक के बाद चार दिन तक दिन जब बाजार खुला तो बाजार में हालात देखने के लिए बैठक में सुझाव देने वाले क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्य तो नहीं घूमे, लेकिन एडीएम व एसडीएम सहित पुलिस अधीक्षक ने भी बाजार में पैदल घूमकर हालातों का जायजा लिया। इस दौरान आमजन के साथ-साथ दुकानदारों का फीड बैक भी अधिकारियों को जो मिला, उससे यह समझ आया कि अनलॉक के लिए बनाए गए नियमों में कहां-क्या खामियां रह गईं। इन चार दिनों में आए फीडबैक के आधार पर रविवार को होने वाली बैठक में खामियों को दूर करते हुए नए आदेश जारी किए जाएंगे।
कमियों को दूर करेंगे
अनलॉक के दौरान इन चार दिनों में दुकानदारों सहित आमजन को क्या परेशानियां आई हैं, किन नियमों में बदलाव किया जाना है, इन पर रविवार को होने वाली बैठक में चर्चा की जाएगी। उसके बाद सोमवार से नियमों को लागू किया जाएगा।
अक्षय कुमार सिंह, कलेक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो