scriptस्टेडियम में खिलाडिय़ों की जान को खतरा | The threat to the lives of the players in the stadium | Patrika News

स्टेडियम में खिलाडिय़ों की जान को खतरा

locationशिवपुरीPublished: Dec 17, 2017 10:55:50 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

टूटे चैंबर व खड़े सरियों से कभी भी हो सकता है गंभीर हादसा
 

Stadium, player, shabby, broken chamber, problem, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

शिवपुरी. शहर के माधव राव सिंधिया खेल स्टेडियम में निर्माण के बाद छोड़ी गई गंभीर खामियों की वजह से वहां क्रिकेट खेलने वाले खिलाडिय़ों की जान को खतरा बना हुआ है। मैदान के अंदर पानी निकास के लिए बनाई गई नाली के चेंबर के ढक्कन कई स्थानों पर टूटकर जर्जर हालत में पहुंच गए, वहीं इस नाली किनारे लंबे-लंबे सरिए निकले हुए हैं, जो मैच के दौरान किसी भी खिलाड़ी की जान तक ले सकते है। कईबार मैदान के किनारे लगे इन सरियों से खिलाड़ी चोटिल भी हो चुके है।
खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की पहल पर जिला मुख्यालय पर लाखों की लागत का यह खेल स्टेडियम तैयार किया गया था। वैसे तो यहां पर कई खेलों के लिए उच्च स्तर के अलग-अलग मैदान बनाए गए हैं। क्रिकेट के लिए भी यहां पर शानदार हरी घास का मैदान है, जिस पर रणजी मैच भी आसानी से कराए जा सकते हैं। लेकिन इस मैदान में पानी के निकास हेतु चारों तरफ जो नाली बनाई गई, उसको ढकने के लिए लगाए गए ढक्कनों में से कई स्थानों पर यह जीर्ण-शीर्ण हालत में पहुंच गए तथा कई स्थानों पर तो जब से मैदान बना है वहां पर करीब आधा-आधा फीट के सरिए मैदान के चारों तरफ खड़े हुए हैं। ऐसे में जब मैच का आयोजन होता है और खिलाड़ी बड़ा शॉट लगने पर जब बाउन्ड्री की तरफ बॉल को पकडऩे तेज गति में जाएगा, तो यह टूटे चैंबर व खड़े सरिए खिलाड़ी की जान को मुश्किल में डाल सकते हैं। खास बात यह है कि स्टेडियम की बागडोर भी प्रदेश के सबसे अनुभवी खेल अधिकारियो में से एक एमके धौलपुरी पर सालों से है, लेकिन इसके बाद भी यह परेशानी दूर होने का नाम नहीं ले रही। इसके अलावा स्टेडियम में कई स्थानो पर कचरा व गंदगी देखी गई, साथ ही जिस मैदान में आसानी से कोई व्यक्ति नहीं जा सकता वहां पर रविवार को आवारा स्वान देखे गए। जो कि कहीं न कही इस स्टेडियम की अवव्यवस्थों को दर्शाता है।
नाली के चैंबर बाउन्ड्री से काफी दूर है। ऐसे में खिलाड़ी उस स्थान पर नही पहुंचते, जिससे खिलाडिय़ो को कोई परेशानी हो। आगे के समय में इसको सही कराया जाएगा।
एमके धौलपुरी खेल अधिकारी, शिवपुरी
कपिल क्रिकेट अकेडमी की बी टीम ने ए को हराया
शिवपुरी ञ्च पत्रिका. शहर के किड्स गार्डन स्कूल प्रांगण में रविवार को हुए क्रिकेट मैच में कपिल क्रिकेट अकेडमी की बी टीम ने ए को एक विकेट से पराजित कर दिया। बी टीम के रूद्रप्रताप को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। अकेडमी के कोच कपिल यादव ने बताया कि टॉस जीतकर टीम ए ने बल्लेबाजी करते हुए 25 ओवर में 129 रन बनाए। इसमें रूद्रप्रताप यादव 36, राज बसंल २१ रन बनाए। इधर बी की तरफ से हर्षदीप ने 3 व प्रज्जवल तोमर ने २ विकेट लिए। जवाब में बी टीम ने यह मैच एक विकेट से १५ ओवर में जीत लिया। इसमें प्रिंस शर्मा 35 व हर्षदीप ने 28 रन बनाए। ए टीम से कृष शिवहरे 2, निशांत व प्रसन्न ने दो-दो विकेट लिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो