व्यापारी पर टूटा दुखों का पहाड़ : शाम को व्यापारी के पिता की मौत, सुबह टेंट हाउस में लगी आग

आग लगने से व्यापारी को लहुआ 15-20 लाख का नुकसान, अंतिम संस्कार से पहले हुई आगजनी

By: Rakesh shukla

Published: 29 Mar 2019, 08:00 AM IST

शिवपुरी/करैरा। जिले के करैरा कस्बे में पुराने बस स्टैण्ड के पास चौरसिया टैंट हाउस के गोदाम में गुरूवार की अलसुबह अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग पर जब तक काबू पाया जाता, तब तक गोदाम में रखा लाखों का माल जलकर राख हो गया। उधर इस घटना से पहले बुधवार-गुरुवार की रात ही टैंट व्यवसायी के पिता का बीमारी के चलते निधन हो गया था और उसके कुछ घंटे बाद ही यह घटना हो गई। पुलिस ने आगजनी का प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक न्यू कॉलोनी निवासी नरेश चौरसिया टैंट व्यवसायी है। उनका पुराने बस स्टैण्ड के पास टैंट रखने का गोदाम है। नरेश के पिता बल्लोराम चौरसिया काफी दिन से बीमार थे और बीती रात उनका निधन हो गया। इधर गुरूवार की अल सुबह 5 बजे गोदाम में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। सुबह जब वहां से सैर करने वाले लोग निकले तो उन्होंने नरेश को घटना की सूचना दी। इसके अलावा दमकल को भी फोन लगाया गया, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक गोदाम में रखा करीब 15 से 20 लाख रुपए का टैंट सामान जलकर राख हो गया। बताया जा रहा है कि दमकल को सूचना देने के बाद भी वह समय पर नहीं आई और एक निजी टैंकर के पानी से आग को बुझाया गया। अचानक से एक के बाद एक दो हादसों से नरेश पर दुखों का जैसे पहाड़ टूट गया हो। अलसुबह गोदाम में लगी आग की सूचना मिलने के बाद नरेश मौके पर पहुंचा और आग बुझने के बाद अपने पिता को अंतिम संस्कार के लिए ले गया। आगजनी की इस घटना के बाद से एसडीएम अरविंद बाजपेई अपने अमले पटवारी राकेश गुप्ता, आरआई शैलेन्द्र सेंगर, विनोद सोनी के साथ मौके पर पहुंचे और पीडि़त परिवार को सांत्वना दी। एसडीएम ने बताया कि वह इस मामले की जांच कराकर शासन से जो भी मदद होगी वह करेंगे।
3 दिन पूर्व ही मंगाया था लाखों का माल
नरेश ने बताया कि गोदाम के अंदर लाइट का कनेक्शन ही नहीं था, इसलिए शॉर्ट-सर्किट का तो सवाल ही नहीं उठता। किसी व्यक्ति ने रंजिश के चलते उसके गोदाम में आग लगाई है। इसके अलावा नरेश ने बताया कि अभी 3 या 4 दिन पूर्व ही वह नई 300 कुर्सी व अन्य माल शादी समारोह के चलते लाया था। नरेश ने बताया कि एक तरफ उसके पिता का साया उसके ऊपर से उठ गया, दूसरी तरफ इस घटना में वह पूरी तरह से बर्बाद हो गया।
गोदाम के साथ पड़ौसी की दुकान में भी हुआ नुकसान
यहां बता दें कि इस टैंट के गोदाम में आग लगने से जहां 15 से 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है, वहीं गोदाम के पास मौजूद शिवराज जनरल स्टोर में भी इस आग के कारण दुकान के अंदर रखा पूरा सामान जलकर खराब हो गया। साथ ही दुकान की छत भी टूटकर गिर गई। इस घटना में दुकानदार शिवराज सिंधी को भी हजारों का नुकसान होना बताया जा रहा है।

Rakesh shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned