scriptशौक पूरे करने बन गया वाहन चोर | The vehicle became the thief to fulfill the hobby | Patrika News

शौक पूरे करने बन गया वाहन चोर

locationशिवपुरीPublished: Jan 08, 2018 12:00:40 am

Submitted by:

shyamendra parihar

पुलिस ने 7 चोरी की बाइकों के साथ दबोचा, काट चुका है जेल

Vehicle thieves, police action, bike recovered, condolences, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. जिले की सुभाषपुरा थाना पुलिस ने एक शातिर पढ़े-लिखे बाइक चोर दबोचने की कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए चोर ने ग्वालियर से वर्ष 2014 से 2016के बीच नर्सिग में एमएससी पास की। इसके बाद वह किसी युवती से छेड़छाड़ के मामले में दतिया जेल में बंद रहा और यहां से छूटते ही अपने मंहगे शोक पूरे करने के लिए बाइक चुराने के काम में लग गया। पुलिस ने इस चोर से 7 चोरी की बाइक बरामद की हैं।
थाना प्रभारी सुभाषपुरा सुरेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि उन्हें बीते रोज सूचना मिली कि एक शातिर वाहन चोर हाईवे से गुजरने वाला है। सूचना पर से थाना प्रभारी यादव ने वाहन चेकिंग के दौरान उस चोर को पकड़ लिया। पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम सोनू उर्फ विष्णु पुत्र रामहेत जाटव निवासी बेला की बावड़ी थाना कंपू जिला ग्वालियर बताया। इसके पास से पुलिस को एक बिना नंबर की बाइक मिली जो कि चोरी की थी, इसके बाद सोनू की निशानदेही पर से पुलिस ने ६ अन्य चोरी की बाइक बरामद की। पुलिस का कहना है कि सोनू पढ़ा-लिखा है, लेकिन उसने अपने मंहगे शोक पूरे करने के लिए वाहन चोरी का रास्ता अपना लिया और यह ग्वालियर, शिवपुरी व श्योपुर जिले में बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। हांलाकि इसके कुछ अन्य साथी भी हंै जो कि इस गिरोह में शामिल है। पुलिस अब सोनू से पूछताछ कर उन लोगों को पता लगाने का प्रयास कर रही है। यहां बता दें कि सोनू पूर्व में भी बाइक चोरी के मामलो में गिरफ्तार हो चुका है, लेकिन अब वह पेशेवर अपराधी बनकर इन वारदातों को अंजाम देता है। पुलिस की इस कार्रवाई सुभाषपुरा थाने के स्टॉफ का सराहनीय योगदान रहा।
सूने घर से एक लाख की चोरी
जिले के पोहरी थाना अंतर्गत ग्राम मारौरा अहीर में रहने वाले एक युवक के घर से चोर सोने-चांदी के जेवरात सहित एक लाख का माल चोरी कर ले गए। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक ग्राम मारौरा अहीर निवासी मेघसिंह पुत्र सीताराम यादव के सूने घर से चोर सोने-चांदी के जेवरात व नकदी 20 हजार रुपए चोरी कर ले गए। रविवार को पीडि़त ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो