scriptउत्तराखंड के राजघराने को शिवपुरी के युवक ने लगाई करोड़ों की चपत | The youth of Shivpuri fraud from Uttarakhand's Rajgharana | Patrika News

उत्तराखंड के राजघराने को शिवपुरी के युवक ने लगाई करोड़ों की चपत

locationशिवपुरीPublished: Jul 21, 2018 11:07:34 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

करोड़ों की जमीन को केयर टेकर बनकर औने-पौने दामों में बेच आया था अमजद, शिवपुरी पुलिस ने पकडक़र उत्ततराखंड पुलिस को सौंपा

Shivpuri, Uttarakhand, Raj Bhavan, Fraud, Caretaker, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

उत्तराखंड के राजघराने को शिवपुरी के युवक ने लगाई करोड़ों की चपत

शिवपुरी। शहर में रहने वाला एक युवक उत्तराखंड के एक राजघराने में केयर टेकर के रूप में रहा और वहां उस परिवार की करोड़ों रुपए कीमत की जमीन को कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर औने-पौने दामों में बेचकर भाग आया था। जिसे शुक्रवार को उत्तराखंड की पुलिस ने शिवपुरी देहात थाना पुलिस की मदद से चिह्नित कर लिया था और इसे शिवपुरी पुलिस ने दबोच लिया भी दिया था। शनिवार को आरोपी को उत्तराखंड पुलिस शिवपुरी आकर अपने साथ ले गई।
मामले के पूर्व विवेचक एसआई सोमेंद्र सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में रहने वाले राजघराने की वद्धा पुष्पा कटौच के घर-परिवार में शिवपुरी का अमजद खान, उनके पूरे कारोबार की देखरेख करता था। वर्ष 2017 में अमजद के दिल में बदयन्ति आई और उसने पुष्पा कटौच की प्रॉपर्टी (जमीन) को कूटरचित दस्तावेज बनाकर औने-पौने दामों में बाला-बाला बेच दी। जमीन बेचने के बाद मिली राशि को लेकर अमजद वहां से रफूचक्कर हो गया। तत्समय फरियादिया ने पुलिस में शिकायत की थी, लेकिन बाद में हाईकोर्ट के निर्देश पर अमजद खान निवासी शिवपुरी के खिलाफ प्रकरण क्रमांक 19/17 धारा 420, 46 7, 46 8 , 471 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज करने के बाद उसकी तलाश शुरू कर दी। बताते हैं कि फरियादिया पुष्पा कटौच का बेटा भी हाईकोर्ट में नामी-गिरामी वकील है।
सूत्रों का कहना है कि बीते चार-पांच माह पूर्व भी उत्तराखंड की पुलिस शिवपुरी आई थी, तब उसे अमजद की लोकेशन ठीक नहीं मिल पाई थी। लेकिन जब उसका पता-ठिकाना पता चल गया तो फिर देहात थाना पुलिस शिवपुरी की मदद से अमजद को चिह्नित कर उसे कस्टडी में ले लिया। चूंकि मामला उत्तराखंड का है और वहां की पुलिस से आरोपी की पहचान करके देहात थाना पुलिस ने आरोपी अमजद को राउंडअप कर लिया, जिसकी सूचना उत्तराखंड पुलिस को दे दी गई थी। उत्तराखंड के राजपरिवार के साथ धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को शनिवार को उत्तखराखंउ पुलिस अपने साथ ले गई।
शिवपुरी में बनाया लाखों का मकान
शहर के देहातथाना अंतर्गत इमामवाड़ा के पास रहने वाले एक युवक अमजद खान ने उत्तराखंड में एक राजपरिवार के साथ काम करते हुए वहां पर कूटरचित दस्तावेज बनाकर लाखों की प्रोपट्री बेचने की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद अमजद वापस शिवपुरी आ गया। बताया जा रहा है कि अमजद ने यहां पर लाखों रुपए कीमत का मकान भी बनाया है। इसके बाद मामले में पीडि़त परिवार ने उत्तराखंड पुिलस में शिकायत दर्ज कराई। बाद में कोर्ट के आदेश पर इस मामले में अमजद के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया। बीते रोज देहात थाना पुलिस ने आरोपी को पकडक़र उत्तराखंड पुलिस को सूचना दी थी, शनिवार को उत्तराखंड से आई पुलिस आरोपी को अपने साथ ले गई।
यह बोलीं देहात थाना प्रभारी
बिजली चोरी के मामले में स्थाई वारंटी महिला को जब हमने पकड़ा तो उसे छुड़वाने के लिए अमजद थाने में आया था। इसी बीच हमें पता चला कि उत्तराखंड पुलिस को एक मामले में अमजद की तलाश है, और यह बात थाने के एक आरक्षक ने भी बताई कि उत्तराखंड पुलिस पहले भी आई थी। इसलिए हमने उसे अभिरक्षा में ले लिया था और शनिवार को उत्तराखंड पुलिस उसे अपने साथ ले गई।
अनीता मिश्रा, थाना प्रभारी देहात शिवपुरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो