तीन बच्चों की रहस्यमय मौत, चार गंभीर, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

health department team reached: 24 घंटे में तीन बच्चों की मौत, उल्टी-दस्त के साथ आ रही है सांस लेने में तकलीफ...।

By: Manish Gite

Published: 03 May 2021, 03:00 PM IST

 

कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के बैरसिया कॉलोनी की आदिवासी बस्ती में पिछले 24 घंटे में एक के बाद एक तीन बच्चों की मौत हो गई है। इसके अलावा तीन अन्य बच्चों की हालत खराब है। मामले की सूचना पर से स्वास्थ्य विभाग का अमला मौके परे पहुंचा और बीमार बच्चों के कोरोना सैम्पल लिए हैं।

 

यह भी पढ़ेंः अब घर-घर जाकर फ्री में होगा 'कोरोना टेस्ट', 1 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

 

जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व इस कॉलोनी में फैरी वाला युवक तरबूज बेचने आया था। जिसे आदिवासी बाहुल्य गांव के बच्चों ने खरीद लिया। बच्चों ने तरबूज खरीदकर जैसे ही खाया तो बच्चों की तबीयत बिगडऩे लगी। बच्चों को उल्टी-दस्त के साथ-साथ सांस लेने में तकलीफ हो रही है। आनन फानन में परिजन मासूमों को लेकर कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे, जहां से डॉक्टरों ने जांच के बाद बच्चों को जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया।

यह भी पढ़ेंः पहले ऑक्सीजन की कमी और अब ऑक्सीजन टैंकरों की कमी से जूझ रहा मध्य प्रदेश

इनमें से नीलम(12) पुत्री हक्की आदिवासी, प्रियंका (4)पुत्री सुखदेव व एक अन्य की तरबूज खाने के बाद मौत हो गई। साथ ही गांव में ही 4 अन्य मासूमों की हालात खराब हो रही है। जिसके चलते परिजन चमेली पुत्री शिवचरण आदिवासी उम्र 8 साल, राखी पुत्री राजमल, सागर पुत्री राजमल, करनू आदिवासी को लेकर कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। एक गांव में तीन मासूमों की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट हुआ और स्वास्थ्य टीम गांव में पहुंची। कोरोना के कहर के बीच प्रशासन ने इस गांव में लोगों के सेम्पल लिए है। जिन्हें खांसी जुखाम बुखार है। परंतु अभी भी यह रहस्य बना हुआ है कि आखिर इन मासूमों की मौत का कारण तरबूज खाना है या फिर कोई और बात। प्रशासन ने इस गांव की सीमाओं को भी सील कर दिया है।

 

यह भी पढ़ेंः इंसानों के बाद अब जानवरों में भी कोरोना संक्रमण का खतरा, पर्यावरण मंत्रालय ने दी चेतावनी

 

 

समझ नहीं आ रहा ये क्या हो रहा है

अभी हम वहीं से लौट रहे है। समझ नहीं आ रहा है कि यह क्या हो रहा है। बच्चों को उल्टी हो रही है। हल्का का बुखार आ रहा है। उसके बाद उनकी मौत हो रही है। अभी तक 3 बच्चों की मौत हो गई है। इसके लिए कुछ बच्चों का हमने किट से कोविड का सेम्पल भी लगाया है। परंतु उसमें उनकी जांच निगेटिव आ रही है। कुछ का सैम्पल हमने आरटीपीसीआर में भेजा है। गांव में अन्य लोगों को हमने दवाइयां वितरित कर दी हैं।

-अल्का त्रिवेदी, बीएमओ कोलारस

 

यह भी पढ़ेंः हार के बाद बीजेपी की अंदरुनी लड़ाई पीएम तक पहुंची, केंद्रीय मंत्री ने की शिकायत

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned