scriptससुराल से तीन किमी दूर मिली इंदौर से शादी में शामिल होने आए युवक की लाश | Three km away from the in-laws, the body of the youth who came to join | Patrika News

ससुराल से तीन किमी दूर मिली इंदौर से शादी में शामिल होने आए युवक की लाश

locationशिवपुरीPublished: May 07, 2019 10:54:08 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

परिजनों ने ससुरालियों को ठहराया मौत का जिम्मेदार, हाथ पर मिले निशान, पुलिस बोली: गर्मी से पड़े फफोले

In-laws, accusations, death of youth, body found, marriage, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

ससुराल से तीन किमी दूर मिली इंदौर से शादी में शामिल होने आए युवक की लाश

शिवपुरी/बदरवास. जिले के बदरवास थाना अंतर्गत ग्राम कुल्हाड़ी व बूढ़ाडोंगर के बीच हाइवे किनारे मंगलवार की दोपहर एक युवक का शव पड़ा मिला। मृतक की पहचान रिजौनी निवासी घनश्याम जाटव के रूप में हुई। मृतक इंदौर में शेंटिंग का काम करता था और अपनी ससुराल ग्राम कुल्हाड़ी में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होने आया था। मृतक के हाथ में चोट का निशान दिख रहा है, जबकि पुलिस का कहना है कि गर्मी की वजह से चमड़ी में फफोले पड़ गए। उधर मृतक घनश्याम की पत्नी को जब अपने पति की मौत का पता चला तो उसकी एकाएक तबियत बिगड़ गई। परिजन उसे लेकर बदरवास अस्पताल पहुंचे, जहां उसका उपचार किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि युवक की हुई मौत के कारण का खुलासा पीएम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगा।

बदरवास के ग्राम रिजौदी में रहने वाला घनश्याम (30) पुत्र नारायण जाटव इंदौर में रहकर शेंटिंग का काम करता है तथा वो अपनी पत्नी सहित इंदौर में ही रहता था। चूंकि घनश्याम की ससुराल ग्राम कुल्हाड़ी में मंगलवार 7 मई को शादी थी, इसलिए उसकी पत्नी पहले ही ग्राम कुल्हाड़ी आ गई थी तथा सोमवार को घनश्याम भी आ गया था। पूरे दिन ससुराल में रहने के बाद देर शाम को घनश्याम की मां व परिजन उसे रिजौदी ले गए थे। मंगलवार की सुबह घनश्याम फिर अपनी ससुराल के लिए रिजौदी अपने घर से निकला तथा सुबह 11 बजे आखिरी बार उसने अपने चाचा से मोबाइल पर बात की। इसके बाद घनश्याम की लाश उसकी ससुराल से तीन किमी दूर हाइवे किनारे पड़ी मिली। शव पड़े होने की खबर दोपहर डेढ़ बजे मृतक के परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का बारीकी से परीक्षण किया, लेकिन शरीर में कहीं चोट के निशान नजर नहीं आए। चूंकि घनश्याम का शव उसकी ससुराल से तीन किमी दूर हाइवे किनारे किन परिस्थितियों में आया?, यह बड़ा सवाल है।

ससुरालियों पर लगाया आरोप : मृतक घनश्याम की मां बती बाई का कहना है कि मेरे बेटे की उसके सालों से किसी बात को लेकर सोमवार को विवाद हो गया था। इसलिए उसने अपने बेटे की मौत के लिए ससुरालीजनों को जिम्मेदार ठहराया है। चूंकि एक दिन पूर्व ससुराल से घनश्याम को उसकी मां लेकर आई थी, इसलिए उसे बीती रात हुए विवाद की जानकारी रही होगी। मृतक के हाथ में एक गड्ढा सा नजर आ रहा है, जिसे परिजन चोट मारना बता रहे हैं।
मृतक के शरीर में कहीं भी चोट के निशान नहीं हैं, हाथ पर जो निशान है, वो गर्मी अधिक होने की वजह से चमड़ी में फफोले पड़ जाते हैं। वो ससुराल से इतनी दूर क्यों आया? यह पता कर रहे हैं। पीएम रिपोर्ट आने पर मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।
राजीव त्रिपाठी, थाना प्रभारी बदरवास

ट्रेंडिंग वीडियो