शहर में रहा टोटल लॉकडाउन, सूनी रहीं सड़कें

चौराहों पर तैनात रही पुलिस, लोग भी नहीं निकले घरों से

शिवपुरी. शहर में रविवार को टोटल लॉकडाउन रहा और शहर की व्यस्ततम सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। चौराहों पर पुलिस तैनात रही तथा सख्ती देखकर लोग भी घरों से बाहर नहीं निकले। यही वजह है कि शहर की सड़कें अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक चौड़ी नजर आईं।


शहर में तेजी से बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने कुछ कसावट की है और पुलिस को एक बार फिर सख्ती से नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए। जिसके चलते रविवार को टोटल लॉकडाउन में सुबह से ही पुलिस शहर के चौराहों पर तैनात हो गई तथा आने-जाने वालों से टोकाटाकी शुरू कर दी। पुलिस को फिर पुराने सख्त रूप में देखकर बाजार निकले लोगों ने अपनी कॉलोनी-मोहल्ले में जब यह बात बताई तो दूसरे लोगों ने बाजार में यूं ही घूमने का विचार भी त्याग दिया। यही वजह रही कि रविवार सुबह से लेकर शाम तक शहर की व्यस्ततम सड़कों पर वीरानी पसरी रही और हालात देखकर ऐसा लग रहा था मानो कफ्र्यू लगा हो। फिर चाहे शहर का मुख्य बाजार कोर्ट रोड हो या फिर हर समय सड़क जाम के हालात बनने वाला मिर्ची बाजार, सब जगह सड़कों की चौड़ाई अधिक नजर आ रही थी।


रही सख्ती तो कम होंगे पॉजिटिव
शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 150 से भी अधिक है और जिस तरह से वायरस इफेक्टिव हुआ है, उससे यह स्पष्ट है कि पॉजिटिव मरीज को टच करने से ही लोग संक्रमित हो रहे हैं। इसलिए अब शहरवासी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि बाजार में कहीं कोई संक्रमित व्यक्ति उनके संपर्क में न आ जाए। साथ ही वे हर दिन मिल रहे पॉजिटिव मरीजों की जानकारी से अपडेट हैं कि कैसे वो एक-दूसरे के संपर्क में आकर संक्रमित हो रहे हैं। शहर में बिगड़ते हालातों को देखकर शहरवासियों का ऐसा सोचना अब जरूरी है, तभी वे संक्रमण से बच सकेंगे।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned