scriptकोलारस के लिए चुनाव बाद खुलेगा सरकार का खजाना | Treasury of government will open after election | Patrika News

कोलारस के लिए चुनाव बाद खुलेगा सरकार का खजाना

locationशिवपुरीPublished: Feb 18, 2018 11:38:11 pm

Submitted by:

monu sahu

कोलारस विधानसभा के 13 गांवों में मुख्यमंत्री ने किया सभाओं को संबोधित

election, Treasury of government, cm. shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी/रन्नौद/बदरवास. आप लोग न किसी की बातों में आओ और न किसी के चेहरे पर जाओ, जो काम करे उसे अपना वोट दो। क्योंकि यदि विकास करने के बाद भी जनता ने नहीं जिताया तो फिर लोगों का विकास से विश्वास उठ जाएगा। यह बात शनिवार को रन्नौद के ग्राम इंदार में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। सीएम ने शनिवार को 13 गांव में चुनावी सभाओं को संबोधित किया।
उन्होंने कांग्रेस के सांसद को भाई कहते हुए कई कटाक्ष तो किए ही, साथ ही हर सभा में यह कहा कि आचार संहिता खत्म होने के बाद कोलारस में विकास के लिए प्रदेश सरकार का खजाना खोल देंगे। सीएम ने कहा कि मैं यहां अभी कोई घोषणा नहीं कर रहा, नहीं तो कांग्रेसी शिकायत कर देंगे, आजकल वो यही काम कर रहे हैं। लेकिन 24 को मतदान है और 28 को परिणाम, फिर इंदार वाले होंगे, मामा होगा और मप्र सरकार का खजाना होगा। सब काम कर देंगे।
बदरवास के ग्राम बारई में सीएम ने कहा कि हमने बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दिया है और कक्षा 1 से 12वीं तक किताबें फ्री देते हैं, आठवीं तक यूनिफार्म के पैसे, दूसरे गांव जाना हो साइकिल, स्कॉलरशिप, गांव की बेटी योजना, कॉलेज में जाएं तो स्मार्ट फोन दे रहे हैं, ताकि उनकी अंगुलियों के नीचे दुनिया की जानकारी हो। बच्चे यदि डॉक्टरी व इंजीनियरिंग की पढ़ाई करेंगे तो फीस मामा भरवाएगा। आज मैं कह रहा हूं कि यह पिछड़ापन शिवराज सिंह चौहान व भाजपा की सरकार दूर करेगी। सीएम ने कहा कि चुनाव के बाद कोलारस की तस्वीर बदल जाएगी। लोकतंत्र में जो जनता का काम करे, उसे वोट दो। इसलिए दिल-दिमाग से सोचना और वोट उसी को देना, जो तुम्हारे काम आए। सीएम ने शनिवार को ग्राम इंदार, बारई, रिजौदा, बरौद, रन्नौद, ढेकुआ, माड़ागणेशखेड़ा, खरैह, सजाई, पचावली, अनंतपुर, देहरदासडक़ व पूरनखेड़ी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया।
ये भी बोले मुख्यमंत्री
मंैने किसानों के हित के लिए भावांतर योजना बनाई, तो कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत करके उसका भुगतान रुकवा दिया। हम कुछ भी करें तो शिकायत कर देते हैं। हमारे कदमों को रोका जा रहा है।
बुजुर्गों को तीर्थ कराने के लिए हमने तीर्थदर्शन यात्रा शुरू कर दी। मैं परिवार के बेटे की तरह काम कर रहा हूं।
कांग्रेस वाले कह रहे हैं कि शिवराज पाखंडी है, ढोंगी है, खूनी है। मैं खूनी लगता हूं क्या? मैं दिन-रात जनता की सेवा में लगा रहता हूं, इसलिए मोटा नहीं हो पाता।
वो कहते हैं कि हमारी लड़ाई है, मेरी तो किसी से लड़ाई नहीं है। मेरी तो गरीबी व पिछड़ेपन से लड़ाई है। यह चुनाव कोलारस के विकास का चुनाव है। पांच माह मांग रहा हूं, यदि आपको बदलाव दिखे तो परमानेंट कर देना, नहीं तो हटा देना।
सांसद ने जनता को सिर्फ वोटर माना : मिश्रा
कोलारस. प्रदेश के जनसंपर्क व जल संसाधन मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को कोलारस क्षेत्र के ग्रामों में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सांसद सिंधिया व कांग्रेस ने जनता को सिर्फ वोटर माना, इसलिए तो उन्होंने उद्योग मंत्री रहने के बाद एक भी उद्योग अपने क्षेत्र में नहीं लगवाया। मंत्री मिश्रा ने शनिवार को खतौरा, बरोद, हरीपुर, ईमलोदा, टोरिया में कोलारस के भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र जैन के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। डॉ. मिश्रा ने युवाओं को संबोधित करते हुए शायराना अंदाज में कहा कि संघर्षों के साए में असली आजादी पलती है, इतिहास वहां मुड़ जाता है जिस ओर जवानी चलती है। मंत्री ने कहा कि खतौरा नगर परिषद बन सकती थी, नगर पंचायत बन सकती थी, पर तब, जब आप जाग जाते, मेरे जागने से कुछ नहीं होगा। डॉ. मिश्रा ने कहा कि यह उपचुनाव है, मैं यहां आपको जगाने के लिए आया हूं। यदि यह आम चुनाव होता तो मैं दतिया में अपना चुनाव लड़ रहा होता और यहां मैं आपसे वोट मांगने नहीं आता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो