पूरनखेड़ी टोलनाके पर ट्रक ने टोलकर्मी को रौंदा

गुस्साए परिजनों ने टोलनाके पर की तोडफ़ोड़, लगाया हाइवे पर जाम
परिजनों को पुलिस ने दी समझाइश, तब कहीं जाकर खुला जाम

कोलारस/लुकवासा. आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन पर पूरनखेड़ी टोलनाके पर पदस्थ कर्मचारी को ट्रक ने रौंद दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। टोलकर्मी की मौत से गुस्साए परिजनों ने टोलनाके पर तोडफ़ोड़ कर दी तथा हाइवे पर चक्काजाम कर दिया। लगभग चार घंटे तक चले जाम के दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। दुर्घटना करके भागे ट्रक को टोल कर्मचारियों ने सेसई के पास पकड़ लिया। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर वाहन को जब्त कर लिया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह लगभग 8 बजे गुना की ओर से तेज रफ्तार आ रहे एक ट्रक ने टोलनाके पर तैनात कर्मचारी जालिम यादव (35) पुत्र लट्टू यादव निवासी दरगंवा को रौंद दिया। ट्रक में उलझकर जालिम सिंह कुछ दूरी तक घिसटता गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। टोलकर्मी को रौंदने के बाद ट्रक चालक वाहन सहित मौके से भाग गया, जिसका पीछा करते हुए टोल कर्मचारियों ने उसे सेसई सड़क पर पकड़ लिया। उधर टोलकर्मी की मौत की खबर जब परिवारजनों को लगी तो वे वहां पहुंच गए तथा उन्होंने टोलनाके पर तोडफ़ोड़ करके लाश को रखकर चक्काजाम कर दिया। जब मृतक टोलकर्मी के परिजनों ने टोलनाके पर तोडफ़ोड़ की तो वहां मौजूद स्टाफ जान बचाकर वहां से भाग गया। लगभग चार घंटे तक चले चक्काजाम के चलते दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिसमें केवल भारी वाहन, बल्कि यात्री बसें भी फंसी रहीं।

समझाती रही पुलिस, परिजनों ने सशर्त खोला जाम

मृतक टोलकर्मी जालिम यादव के परिजनों की मांग थी कि टक्कर मारने वाले ट्रक चालक के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही इस घटना के लिए जो भी दोषी हो, उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाए। चूंकि टोलकर्मियों ने पीछा करके टक्कर मारकर भागे ट्रक को पकड़ लिया। जिसे बाद में पुलिस ने जब्ती में लेकर वाहन चालक मुकेश पुत्र शिवचरण चंदेल निवासी बदरवास के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने परिजनों को समझाइश दी, तब कहीं जाकर परिजनों ने चक्काजाम खोला।

महाराष्ट्र से झांसी अदरक ले जा रहा था ट्रक

शुक्रवार सुबह 8 बजे टोलकर्मी जालिम यादव अपने काम पर आया ही था और अपनी ड्यूटी जब उसने शुरू की तभी गुना की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 15-एचए 4082, ने बिना यह देखे कि सामने टोलकर्मी खड़ा, उसे रौंदता हुआ निकल गया। टक्कर मारने वाला ट्रक अदरक भरकर महाराष्ट्र से झांसी जा रहा था। यह जानकारी टोल पर तैनात दूसरे कर्मचारी भी नहीं बता पा रहे कि आखिर ट्रक वाले ने टैक्स देने से बचने के लिए वहां तैनात कर्मचारी को रौंद दिया या फिर कोई और कारण था। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक साल में दूसरे कर्मचारी की मौत

पूरनखेड़ी टोलनाके पर यह पहला हादसा नहीं है। इससे पूर्व 24 जनवरी 2019 को टोलकर्मी हरवंश (26) पुत्र रामसेवक परिहार निवासी खैराई, को भी ऐसे ही एक वाहन ने रौंद दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। एक साल में दूसरे टोलकर्मी की हुई मौत के बाद वहां तैनात दूसरे कर्मचारियों में भय व्याप्त है, क्योंकि वे तो दिनभर टोल पर तैनात रहकर वाहनों को रोकने का ही काम करते हैं।

मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है

शुक्रवार सुबह टोलनाके पर तैनात कर्मचारी को एक ट्रक ने रौंद दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने कुछ देर के लिए चक्काजाम कर दिया था। जिसे बाद में खुलवाया गया। ट्रक चालक को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया है।

अमरनाथ वर्मा, एसडीओपी कोलारस

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned