scriptबालिका व किशोर को सर्प ने डसा,दोनों की मौत, झाडफ़ूंक में लगे रहे परिजन | Two Adolescent die from snake bite | Patrika News

बालिका व किशोर को सर्प ने डसा,दोनों की मौत, झाडफ़ूंक में लगे रहे परिजन

locationशिवपुरीPublished: Jul 12, 2018 11:07:19 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

शिवपुरी जिले के दिनारा कस्बे के कृष्णा चौराहे पर हुई घटना
 

Snakebite, child-girl, teenage, death, orphan, family, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

बालिका व किशोर को सर्प ने डसा,दोनों की मौत, झाडफ़ूंक में लगे रहे परिजन

शिवपुरी/ दिनारा. जिले के दिनारा कस्बे में कृष्णा चौराहा के सामने रहने वाले दो मासूम बच्चों को एक के बाद एक सांप ने डस लिया। इसमें एक बालिका की पहले मौत हो गई, जबकि दूसरे बालक को सांप ने डसा, यह बात परिजन समझ नहीं, पाए जिसके चलते देरी से अस्पताल ले जाने के बाद बालक ने भी दम तोड़ दिया। अस्पताल के बाद परिजन बच्चों को झाड़-फूक के लिए कई मंदिरो पर भी ले गए, लेकिन वहां से भी कुछ नहीं हो पाया।
जानकारी के अनुसार कृष्णा चौराहा के सामने रहने वाले बल्लू झा की बेटी राधे (12) अपने कमरे में खटिया पर सो रही थी। तभी उसे सांर्प ने सुबह करीब ४ बजे डस लिया। सांप के डसते ही बालिका ने दर्द के चलते शोर मचाया तो परिजन उसे इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज ले गए। यहां पर डॉक्टरो ने उसकी नाजुक हालत को देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया, लेकिन ग्वालियर पहुंचने से पूर्व उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन उसे भिंड के अलावा कई मंदिरों पर ले गए लेकिन झाड़-फूंक के बाद भी कुछ नहीं हो पाया। इधर बल्लू झा के पड़ोस में रहने वाले लालाराम साहू के १४ साल के बेटे अतुल को भी उसी सांप ने डस लिया था, परिजनों को लगा कि अतुल राधे की हालत देखकर डर गया और इसलिए उसकी हालत ऐसी हो रही है। सुबह करीब ११ बजे जब अतुल बेसुध होने लगा तो परिजन उसे लेकर झांसी अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज से पूर्व ही डॉक्टरों ने अतुल को भी मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि देर शाम तक अतुल के भी परिजन झाड़-फूक से अतुल को सही कराने का प्रयास कराते रहे लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला। बताया जा रहा है कि अतुल दतिया के गणेशखेड़ा गांव में रहता था लेकिन दिनारा में वह अपने भाई के साथ कई दिनो से पढ़ रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो