दुष्कर्म पीडि़ता की दो वर्षीय बच्ची से डीएनए मैच न होने पर दो भाइयों को मिली सजा से मुक्ति

shyamendra parihar

Publish: Nov, 15 2017 04:10:28 (IST)

Shivpuri, Madhya Pradesh, India
दुष्कर्म पीडि़ता की दो वर्षीय बच्ची से डीएनए मैच न होने पर दो भाइयों को मिली सजा से मुक्ति

न्यायालय में दो साल पूर्व हुये बलात्कार के मामले में दो आरोपी भाईयो को डीएनए टेस्ट में रिपोर्टनिगेटिव आने पर दोषमुक्त करने हुए बरी किया है।

करैरा. अपर सत्र न्यायाधीश एके त्रिपाठी की न्यायालय में दो साल पूर्व हुये बलात्कार के मामले में दो आरोपी भाईयो को डीएनए टेस्ट में रिपोर्टनिगेटिव आने पर दोषमुक्त करने हुए बरी किया है।
बताया जा रहा है कि दोनो भाईदो साल से उस मामले में बंद थे जो कि उन्होने किया ही नही। अभियोजन के मुताबिक अक्टूबर 2015 को ग्राम सड़ में एक महिला के साथ बलात्कार की घटना हुईथी।महिला की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अतर सिंह उर्फबंटी रावत व गजेन्द्र रावत पुत्र मेघ सिंह रावत दोनो भाईयो पर बलात्कार का प्रकरण दर्जकर दोनो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद उस महिला की एक बच्ची भी हुई थी। प्रकरण में महिला व दोनो आरोपियों का डीएन टेस्ट कराया गया और उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दोनो युवको को बरी किया गया है।
स्कोर्पियो न देने पर बहू को किया प्रताडि़त, मामला दर्ज
शिवपुरी. शहर के कोतवाली थाना अंतर्गत माधव नगर निवासी एक नवविवाहिता ने अपने ससुरालीजनो पर दहेज एक्ट का प्रकरण दर्जकराया है।बताया जा रहा है कि आरोपी बहू से दहेज में एक स्कोर्पियो वाहन लाने के लिए दबाब बना रहे थे। ानकारी के मुताबिक माधव नगर निवासी ममता (२२)पत्नी राजू कुशवाह ने आज कोतवाली में आकर शिकायत दर्जकराईकि पिछली साल नवंबर में उसकी शादी राजू उर्फ राजेन्द्र कुशवाह से हुईथी। शादी के कुछ दिन बाद ही उसका पति राजू, ससुर हरिराम व सास रामश्री उससे एक स्कोर्पियो वाहन की डिमांड करने लगी। जब उसने इस मांग को पूरा करने से मना कर दिया तो तीनो ने उसको परेशान करते हुए मारपीट शुरू कर दी। पुलिस ने इस मामले में तीनो आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
दुकान से हजारों का माल चोरी
शिवपुरी. कोलारस के तेंदुआ थाना अंतर्गत कार्या मेें रहने वाले कपिल पुत्र महावीर गुप्ता की दुकान से बीती रात अज्ञात चोर हजारों रुपए कीमत का माल चुराकर ले गए। चोरी गया माल करीब ४० हजार रुपए का बताया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।दूसरी घटना पिछोर के ग्राम दबियाकला मजरा हर्षपुरा में हुई यहां पर बीती रात महाराज सिंह पुत्र मुन्ना लाल लोधी के घर बसई दतिया में रहने वाला युवक जयेन्द्र सिंह लोधी घुस गया। चूंकि महाराज सिंह ने उसको देख लिया तो जयेन्द्र मौके से भाग गया।पुलिस ने इस मामले में जयेन्द्र के खिलाफ चोरी के प्रयास का प्रकरण दर्जकर लिया है।
पुलिस ने दबोचे जुआरी
शिवपुरी.शहर की कोतवाली पुलिस ने सिटी सेंटर कॉलोनी से कुछ जुआरियों राजू पुत्र भागीरथ राठौर, लखन पुत्र गुलाब सिंह कुशवाह व उम्मेद पुत्र केशरिया कुशवाह निवासीगण शिवपुरी को रंगे हाथो जुआ खेेलते हुए पकड़ा। पुलिस ने इनके पास से 3200 रुपए व एक ताश की गड्डी बरामद की है।
ट्रांसफार्मर से तेल चोरी, मामला दर्ज
शिवपुरी. दिनारा के ग्राम दबरा स्थित बिजली कंपनी के एक ट्रांसफार्मर से अज्ञात चोर विगत दिनो सैकड़ो लीटर तेल चोरी करके ले गए। पुलिस ने इस मामले में बिजली कंपनी के कनिष्ट यंत्री सुमतप्रकाश पुत्र देवलाल जैन की शिकायत पर चोरो के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned