scriptखीर खाने से दो बच्चों की मौत | Two children died after eating kheer | Patrika News

खीर खाने से दो बच्चों की मौत

locationशिवपुरीPublished: Oct 21, 2017 10:39:26 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

जनपद बदरवास के ग्राम ढेंकुआ की आदिवासी बस्ती में हुई घटना

Badrwaas, Kheer, tribal settlements, children, death, food poisoning, , shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

बदरवास अस्पताल में दोनों बच्चों के शव लेकर आया पिता व बच्चों का चाचा


शिवपुरी/बदरवास. जनपद बदरवास के ग्राम ढेंकुआ की आदिवासी बस्ती में रहने वाले एक परिवार के दो मासूम बच्चों की खीर खाने से शनिवार दोपहर में मौत हो गई, चार अन्य की हालत बिगडऩे पर शिवपुरी रैफर कर दिया है। वहीं एक अन्य गांव में मिठाई खाने से फूड प्वाइजनिंग होने पर छह लोगों की तबियत खराब हो गई।
ग्राम ढेंकुआ में रहने वाले पप्पू आदिवासी व उसकी पत्नी श्रीबाई सहित 6 बच्चों ने शुक्रवार की शाम को बनी खीर शनिवार की दोपहर में खाई थी। उसे खाने के बाद पूरे परिवार को उल्टियां होने लगी। बाद में रोशन (4) व सुंदर आदिवासी (ढाई साल) की मौत घर पर हो गई। जबकि कृष्णा (8), दीपक (5), शीतल (4), मुस्कान (3) सहित इन बच्चों की मां श्रीबाई व पप्पू के भाई सुरेंद्र व उसकी 6 वर्षीय बेटी रुखसाना की हालत बिगडऩे पर थाना प्रभारी बदरवास रामेंद्र सिंह चौहान डॉक्टर की टीम को लेकर गांव पहुंचे तथा 108 से तत्काल पीडि़तों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
जिला अस्पताल आई मृत बच्चों की मां श्रीबाई का कहना है कि खीर एक दिन पहले ही बनाई थी। आशंका है कि इसमें कोई जहरीला जीव अथवा जहरीला पदार्थ गिर गया होगा। महिला बाल विकास की परियोजना अधिकारी कोलारस नीलम पटेरिया ने बताया कि ढेंकुआ से लाए गए बच्चों व उनके माता-पिता को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
वहीं बदरवास के ग्राम धुआं में रहने वाले नंदा पुत्र कप्तान ङ्क्षसह यादव, कप्तान पुत्र अमोल सिंह, राज पुत्र दिनेश व दिनेश पुत्र कप्तान सिंह की मिठाई खाने के बाद हालत बिगड़ गई। इन सभी लोगों को उल्टी-दस्त होने पर शिवुपरी अस्पताल में भर्ती कराया है। बदरवास बीएमओ डॉ. आरआर माथुर का कहना है कि मिलावटी या दूषित मिठाई खाने से ये लोग बीमार हो गए हैं।

खीर जांच के लिए भेजेंगे
जिस खीर को उस परिवार ने खाया है उसकी बची हुई खीर को जांच के लिए भेजा जा रहा है। हो सकता है कि उसमें कोई जहरीला पदार्थ या कोई जानवर गिर गया है।
डॉ. सुधीर कश्यप, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रन्नौद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो