scriptडेटोनेटर के दो साथ दो लोग गिरफ्तार | Two people arrested along with detonators | Patrika News

डेटोनेटर के दो साथ दो लोग गिरफ्तार

locationशिवपुरीPublished: Mar 04, 2020 05:22:19 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं एडीशनल एसपी गजेंद्र सिंह कंवर के मार्गदर्शन में थाना खनियांधाना द्वारा एक आरोपी को अवैध विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया।

डेटोनेटर के दो साथ दो लोग गिरफ्तार

डेटोनेटर के दो साथ दो लोग गिरफ्तार

शिवपुरी. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं एडीशनल एसपी गजेंद्र सिंह कंवर के मार्गदर्शन में थाना खनियांधाना द्वारा एक आरोपी को अवैध विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया।


थाना प्रभारी खनियांधाना निरीक्षक सुधीर सिंह कुशवाह को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त मिली कि गणेशखेड़ा मोड़ की तरफ जीप क्रमांक एमपी-08 जीए 1538 में अवैध विस्फोटक सामग्री लाई जा रही है। सूचना पर थाना प्रभारी खनियांधाना द्वारा पुलिस टीम को उनि कुलदीप सिंह के नेतृत्व में मुखबिर के बताए स्थान पर रवाना किया, पुलिस टीम द्वारा गणेशखेड़ा मोड़ पर चेकिंग लगाई। चेकिंग के दौरान बताए गए नंबर की जीप आती दिखी। जिसे रोककर चैक किया तो उसके अंदर 18 पेटी बूस्टर मिक्सर तथा पीले रंग की 6 कॉइल बंडल एवं लाल रंग की चार कॉइल बंडल, नॉन ईडी-2 डेटोनेटर कुल सामग्री कीमत करीब 30 हजार रुपए व जीप को विधिवत जब्त किया।

आरोपी चालक उगमचंद (50) पुत्र लादूराम चौधरी जाट निवासी ग्राम पनिहारा, थाना खनियाधाना से परिवहन करने के संबंध वैध कागजात मांगे तो न होना बताया। जिस पर से आरोपी के विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम की धारा 4, 5 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया।

अपहृत किशोरी बरामद, आरोपी दबोचा
बदरवास थाना अंतर्गत ग्राम गरगटू से 19 दिन पूर्व अपहृत हुई 16 वर्षीय किशोरी को बदरवास पुलिस ने गुना के बजरंगगढ़ से बरामद करने के साथ ही आरोपी को दबोचा है। 13 फरवरी को बदरवास के ग्राम गरगटू निवासी पप्पू आदिवासी ने रिपोर्ट की थी की उसकी 16 वर्षीय नाबालिग पुत्री को ग्राम गरगटू का ही छोटू उर्फ वीरेंद्र आदिवासी बहला-फुसलाकर ले गया। बदरवास पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जब पड़ताल की तो पता चला वीरेंद्र बजरंगगढ़ क्षेत्र के ग्राम गढ़वा में है, जिस पर बदरवास पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार किया और अपहर्ता को मुक्त कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो