झोलाछाप डॉक्टर ने फिर ली एक मरीज की जान

जिलेभर में बेखौफ क्लीनिक संचालित कर रहे हैं झोलाछाप डॉक्टर, पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद दर्ज किया मर्ग

शिवपुरी/लुकवासा. जिले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण झोलाछाप डॉक्टर बेखौफ अंदाज में अपनी कारगुजारी को अंजाम देने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में सोमवार को लुकवासा में एक झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से एक मरीज की मौत हो गई। मृतक के परिजनों का आरोप है कि झोलाछाप डॉक्टर द्वारा गलत दवा देने से उसकी मौत हुई है। पुलिस ने मृतक का पीएम करवा कर मर्ग कायम कर लिया है।


जानकारी के अनुसार लुकवासा के ग्राम रिजौदा निवासी गणेशा पुत्र रामबाबू केवट उम्र 27 साल के सीने में सोमवार को दर्द हुआ तो वह लुकवासा में एक झोलाछाप डॉक्टर गिर्राज श्रीवास्तव के यहां आया। गिर्राज ने उसका चेकअप करके दवा दे दी। इस दवा के सेवन के उपरांत गिर्राज सो गया, सुबह जब गिर्राज को परिजनों ने जगाया तो उसकी मौत हो चुकी थी। परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज कराई। पुलिस ने गणेशा केवट का पीएम करवा कर मर्ग कायम कर लिया है। घटना के बाद से झोलाछाप डॉक्टर गिर्राज श्रीवास्तव दुकान बंद करके गायब हैं। यहां बताना होगा कि एक वर्ष पूर्व भी गिर्राज श्रीवास्तव की क्लीनिक पर ही ग्राम लगदा लालपुर की एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। तत्समय भी उसकी दुकान को सील्ड किया गया था, परंतु बाद में अधिकारियों से सांठ गांठ करके पूरा मामला रफा दफा कर दिया गया। झोलाछाप डॉक्टर गिर्राज श्रीवास्तव पर लगे आरोपों के संबंध में उनका पक्ष जानने के लिए उनके मोबाइल नंबर पर सुबह से शाम तक कई फोन लगाए गए परंतु उसने फोन अटेंड नहीं किया।

हमने ग्रामीण गणेशा की मौत के मामले में विसरा जप्त करवा दिया है। हिस्टोपैथिकल रिपोर्ट के बाद ही इस मामले में हम कुछ कह पाएंगे। पुलिस ने मामले में अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।
डॉ विवेक शर्मा, प्रभारी बीएमओ


हमने दो डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस दिए थे, जिसमें से एक का तो जवाब आ गया है एक का जवाब नहीं आया है। हम जल्द ही मामले में वैधानिक कार्रवाई करेंगे।
शशांक चौहान, बीएमओ पोहरी

Rakesh shukla Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned