scriptइस भाजपा प्रत्याशी ने मतदाताओं को दिया प्रलोभन, बोले- आप देवी प्रतिमा बैठाओ, मैं 10 हजार रुपए दूंगा | Video of BJP candidate Jaswant giving seduction to voters goes viral | Patrika News

इस भाजपा प्रत्याशी ने मतदाताओं को दिया प्रलोभन, बोले- आप देवी प्रतिमा बैठाओ, मैं 10 हजार रुपए दूंगा

locationशिवपुरीPublished: Oct 13, 2020 10:41:40 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

आदिवासी बस्ती में रात के अंधेेरे में कोलारस विधायक के साथ पहुंचे। कांग्रेस निर्वाचन आयोग से करेगी शिकायत।

इस भाजपा प्रत्याशी ने मतदाताओं को दिया प्रलोभन, बोले- आप देवी प्रतिमा बैठाओ, मैं 10 हजार रुपए दूंगा

इस भाजपा प्रत्याशी ने मतदाताओं को दिया प्रलोभन, बोले- आप देवी प्रतिमा बैठाओ, मैं 10 हजार रुपए दूंगा

शिवपुरी. शिवपुरी जिले के करैरा विधानसभा क्षेत्र MP Assembly by-election 2020 से भाजपा प्रत्याशी जसमंत जाटव का मतदाताओं को प्रलोभन देते हुए एक वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ है। वीडियो में जाटव एक आदिवासी बस्ती में खुलेआम १० हजार रुपए देने की घोषणा करवाकर जनता से जिंदाबाद के नारे लगवा रहे हैं। वीडियो में जाटव के साथ कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी भी साथ नजर आ रहे हैं। मालूम हो, जिले में होने वाले विधानसभा उपचुनाव MP Assembly by-election 2020 को लेकर आचार संहिता लागू है, जिसके तहत कोई भी प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रलोभन नही दे सकता।
मंगलवार दोपहर में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ, जिसमें करैरा विधानसभा MP Assembly by-election 2020 के अमोलपठा क्षेत्र की आदिवासी बस्ती में सोमवार रात को भाजपा प्रत्याशी जाटव व कोलारस विधायक रघुवंशी पहुंचे। बस्ती के लोगों को यह शिकायत थी कि पिछले चुनाव में हमने साथ दिया, फिर भी विधायक बनने के बाद एक भी बार जाटव उनका दुख दर्द पूछने नहीं आए। वीडियो में कोलारस विधायक यह समझाते दिख रहे हैं कि 15 माह में यह तो क्या कोई भी ऐसा चमत्कार नहीं कर सकता? बस्ती वालों ने कहा, हमने देवी प्रतिमा स्थापित की थी, तब भी बुलाया था, लेकिन यह नहीं आए। इस पर जाटव ने कहा, आप लोग इस बार देवी प्रतिमा स्थापित करवाओ, 10 हजार रुपए मैं दूंगा। यह बात कहने के साथ ही जसमंत ने बस्ती वालों से भाजपा जिंदाबाद के नारे लगवाते हुए यह भी कहा कि सभी लोग वोट डालने जाना, नहीं तो गुदी (गला) मसक दूंगा। हालांकि इस लाइन को उन्होंने हंसते हुए कहा। लेकिन, आचार संहिता में इस तरह के प्रलोभन व चेतावनी पूरी तरह से गलत है। वायरल हुए वीडियो को अब कांग्रेस नेता व पर्यवेक्षक चुनाव आयोग तक पहुंचाने की तैयारी में जुट गए हैं।
जांच रिपोर्ट के अनुसार होगी कार्रवाई
मैंने अभी वीडियो नहीं देख है, यदि ऐसा है तो हम उस वीडियो की जांच करवाएंगे। जांच में जो भी सामने आएगा, उसके अनुरूप आगे की कार्रवाई की जाएगी।
अक्षय कुमार सिंह, जिला निर्वाचन अधिकारी शिवपुरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो