पुलिस के लेनदेन का वीडियो वायरल, आईजी से की शिकायत

वीडियो में एसडीओपी के नाम की चर्चा, आवेदन में टीआई पर आरोप
टीआई बोले: दो दिन पूर्व ही दर्ज किया केस तो झूठे आरोप लगा रहा युवक
8 को हुआ कथित लेनदेन, 28 को दर्ज कराई शिकायत

शिवपुरी. शहर के मनियर टोल टैक्स के पास रहने वाले एक युवक ने ग्वालियर आईजी को दर्ज कराई शिकायत में कोतवाली टीआई पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है, जबकि युवक ने जो वीडिया वायरल किया है, उसमें पैसों के लेनदेन में एसडीओपी को पैसे देने की बात सामने आ रही है। इधर जिस युवक ने शिकायत दर्ज कराई है, उसके खिलाफ कोतवाली पुलिस ने दो दिन पूर्व ही शासकीय कार्य में बाधा सहित रोड जाम करने का केस दर्ज किया है। गौर करने वाली बात यह है कि युवक ने 8 दिसंबर को किसी महिला थानेदार को पैसे दिए और शिकायत 28 दिसंबर को की गई।

जानकारी के मुताबिक मनियर टोल टैक्स के पास रहने वाले एक युवक उदयभूषण पुत्र केबी सिंह ने सोमवार को ग्वालियर आईजी को शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी पत्नी 5 अगस्त 2020 को बिना बताए गायब हो गई थी। इसकी शिकायत मैंने पुलिस में की तो पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी। इसके बाद मुझे पता चला कि मेरी पत्नी धौलपुर राजस्थान में है। इस पर मैंने पुलिस से धौलपुर जाकर पत्नी को लाने की बात कही तो पुलिस ने इस काम के बदले मुझसे 20 हजार रुपए की मांग की। जांच अधिकारी उपनिरीक्षक प्रियंका जैन ने कहा कि 10 हजार रुपए काम होने से पहले और शेष 10 हजार रुपए काम होने के बाद देने होंगे। इसके बाद मैंने 8 दिसंबर को प्रियंका जैन को 10 हजार रुपए दिए, जिसके बाद पुलिस ने उसका काम किया। उदय ने बताया कि प्रियंका को जो पैसे दिए उसकी रिकॉर्डिंग उसके पास है। पीडि़त ने आईजी से टीआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आरोप टीआई पर, रिकॉर्डिंग में एसडीओपी को पैसे देने की बात

पूरे मामले में जहां उदय ने शिकायती आवेदन में कोतवाली टीआई पर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है, वही लेनदेन का जो कथित वीडियो वायरल हुआ है, उसमें पैसे एसडीओपी को देने की बात कही जा रही है। इसके अलावा युवक ने इस मामले में एसपी को शिकायत दर्ज न कराते हुए सीधे आईजी को शिकायत की है। इससे पूरा मामला षड्यंत्र से जुड़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

उदय पर दो दिन पूर्व दर्ज हुआ 353 का मामला

यहां बता दें कि शिकायतकर्ता उदयसिंह पर कोतवाली पुलिस ने दो दिन पूर्व ही अस्पताल चौराहे पर जाम लगाने व पुलिस के साथ अभद्रता करने के मामले में 6 नामजद व 50 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित जाम लगाने का केस दर्ज किया है। टीआई कोतवाली बादाम सिंह यादव का कहना है कि उदय के खिलाफ केस दर्ज कर दिया तो वह निराधार आरोप लगा रहा है। हमने तो उसके बोलने पर अपनी पुलिस टीम धौलपुर भेजी थी।


यह बोले जिम्मेदार

उदय के खिलाफ धौलपुर राजस्थान में उसकी पत्नी ने केस दर्ज कराया है। पत्नी ने बताया था कि उदय उसको बेचने जा रहा था, लेकिन वह अपनी जान बचाकर आ गई। पत्नी ने यह भी बताया है कि उदय के दतिया की किसी महिला से अवैध संबंध हैं। वह आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है। मेरे व टीआई साहब पर लगाए गए आरोप बिल्कुल निराधार हैं। हम तो उदय की शिकायत पर धौलपुर पड़ताल करने गए थे जहां यह मामला पता चला।
प्रियंका जैन, उपनिरीक्षक कोतवाली

यह बोले टीआई

अभी दो दिन पूर्व ही उदय व अन्य लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा व जाम लगाने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। हमने तो धौलपुर पुलिस टीम भेजकर उसकी मदद की, लेकिन अब वह केस दर्ज होने के फेर में झूठा बदनाम कर रहा है। उदय के खिलाफ तो धौलपुर में भी पत्नी ने केस दर्ज कराया है।
बादाम सिंह यादव, टीआई कोतवाली, शिवपुरी

यह बोले एसपी

महिला एसआई जैन को निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले की जांच एडीशनल एसपी को दे दी है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।
राजेश सिंह चंदेल एसपी शिवपुरी

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned