script

13 राज्यों के 520 खिलाडिय़ों में से 270 ने जीते मेडल

locationशिवपुरीPublished: Jan 18, 2018 11:14:36 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

63वीं राष्ट्रीय शालेय तीरंदाज प्रतियोगिता में विद्याभारती और दिल्ली के खिलाडिय़ों ने जीत सिर्फ मेडल

Archery, player, game, competition, target,  shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी । शहर के विद्यापीठ आवासी विद्यालय में चल रही 63वीं राष्ट्रीय शालेय तीरंदाज प्रतियोगिता में विद्याभारती और दिल्ली के खिलाडिय़ों ने ऑलओवर चैम्पियनशिप जीत कर न सिर्फ मेडल बल्कि लोगों के दिल भी जीत लिए। पूरी प्रतियोगिता के दौरान कुल 270 खिलाडिय़ों ने टारगेट भेद कर आर्चरी में बेहतर भविष्य की उम्मीद भी जगा दी हैं।
उल्लेखनीय है कि विद्यापीठ आवासीय विद्यालय में 15 से 18 जनवरी तक अंडर-14, अंडर-17, अंडर-19 63वी राष्ट्रीय शालेय तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में 13 राज्यों के 520 खिलाडियों ने शिरकत की, जिनमें से 270 खिलाडिय़ों ने गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज मेडल जीते, जबकि विद्याभारती व दिल्ली ओवर ऑल चैम्पियनशिप की विजेता रहीं। इस पूरी प्रतियोगिता पर अंतर्राष्ट्रीय तीरंदाज खिलाड़ी वैभव खागलेकर और लेबल-२ सर्टिफाइड कोच ने पैनी नजर बनाए रखी। उन्होंने पूरी प्रतियोगिता को टेक्निकल पार्ट की मॉनिटरिंग की और पत्रिका से बातचीत करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता ने तीरंदाजी में भारत के लिए काफी उम्मीदें जगाई हैं। जिन खिलाडिय़ों ने यहां प्रदर्शन किया है, यदि वह खेल पर अपना फोकस बनाए रखेंगे तो उनकी तकनीक और मजबूत हो जाएगी। उनके अनुसार इनमें से कई खिलाडिय़ों में इतनी प्रतिभा है जो उचित मार्गदर्शन मिलने पर भारत का प्रतिनिधित्व तक कर सकते हैं।
मप्र अकादमी और सिवनी के बीच फाइनल आज
सेमीफायनल में नागपुर को ५ विकेट से हराया
शिवपुरी द्य छिंदवाड़ा में ऑल इंडिया इंडियन ऑयल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरुवार को मप्र राज्य क्रिकेट अकादमी ने नागपुर को 5 विकेट से हराते हुए फायनल में प्रवेश कर लिया है। मप्र राज्य क्रिकेट अकादमी का फायनल सिवनी से शुक्रवार को खेला जाएगा।
गुरुवार को टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफायनल मप्र राज्य क्रिकेट अकादमी व नागपुर के बीच खेला गया। नागपुर ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 192रन बनाए। नागपुर की ओर से सुलभ श्रीवास्तव ने35 , अक्षय वकार ने 30 विशान यादव ने 25 रन का योगदान दिया। मप्र राज्य क्रिकेट अकादमी की ओर से महेन्द्र पाल एवं लोकेश ने 2-2 विकेट लिए। नागपुर द्वारा दिए गए लक्ष्य को मप्र राज्य क्रिकेट अकादमी ने 5 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। जिसमें जतिन ने 6 5, महेन्द्रपाल ने 44, प्रांजुल ने 30 एवं हिमांशु ने 25 रनों का सहयोग दिया। नागपुर एकादश की ओर से काजी जिशान ने 4 विकेट लिये। जतिन को मैन ऑद द मैच का पुरस्कार दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो