मवेशी चुराने आए चोरों को दबोचा, रातभर कमरे में बंद रखा, सुबह पेड़ से बांधकर पीटा

पुलिस ने चोरों के खिलाफ दर्ज किया प्रकरण

By: हुसैन अली

Published: 23 Jan 2021, 11:41 PM IST

दिनारा. दिनारा थाना अंतर्गत ग्राम डामरौन में रात में मवेशी चोरी करने आए दो चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। दोनों को एक कमरे में रात भर बांधकर रखा। सुबह गांव में ही एक पेड़ से बांधकर मारपीट की फिर इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। पकड़े गए चोरों में से एक शातिर चोर है और उस पर पहले भी पशु चोरी के मामले दर्ज हैं। पुलिस अब यह पता करने की कोशिश कर रही है कि इन लोगों ने पहले तो किसी वारदात को अंजाम नहीं दिया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम डामरोन में रात को मटरू प्रजापति के घर में बंधे मवेशी को चुराने के लिए दो चोर पहुंचे। दोनों ने मवेशी तबेले में से खोल लिए और साथ ले जाने लगे, तभी मटरू की नींद खुल गई और उसने शोर मचाकर आसपास के ग्रामीणों को एकत्रित कर लिया। चोरों ने मवेशी छोडक़र भागने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों ने मिलकर पकड़ लिया। रात में दोनों चोरो को एक कमरे में रखा गया और फिर सुबह ग्रामीणों ने खुले में एक पेड़ से दोनों को रस्सी से बांधा और मारपीट की। पकड़े गए चोरों में एक शहजाद नट व दूसरा अनीस खान निवासी इंदार है। इनमें से अनीस शातिर चोर है जो कि पूर्व में पशु चोरी के मामले में आरोपी रह चुका है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों चोरों को साथ थाने ले आई। पुलिस ने दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रात में ग्रामीणों ने चोरों को पकड़ा है। हमने केस दर्ज कर लिया है। साथ ही जांच पड़ताल कर रहे हैं कि इस पूरे गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं।
रिपुदमन सिंह राजावत, थाना प्रभारी, दिनारा

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned