scriptशहर में पैदल घूमीं मंत्री यशोधरा राजे… | Walking in the city Yashodhara Raje | Patrika News

शहर में पैदल घूमीं मंत्री यशोधरा राजे…

locationशिवपुरीPublished: Dec 22, 2017 11:21:29 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

कलश यात्रा के साथ मंत्री पहुंचीं सिद्धेश्वर मंदिर, शिव का किया जलाभिषेक

Jalabhishek Yatra, Jalawardhan Yojana, Minister Yashodhara, Relief, Siddheshwar Temple, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

शिवपुरी. यूं तो मड़ीखेड़ा का पानी ग्वालियर बायपास स्थित जंक्शन तक दो दिन पूर्व आ गया, लेकिन शुक्रवार को जब इस प्रोजेक्ट को पूरा कराने में दिन-रात एक करने वाली शिवपुरी विधायक व कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे आईं, तो उनका स्वागत करने पूरा शहर उमड़ पड़ा। मंत्री ने बायपास जंक्शन पर आ रहे सिंध के पानी को कलश में लिया। पहले मंत्री खुली जीप में सवार हुईं, लेकिन जब उन्होंने देखा कि लोग फूल-माला लेकर खड़े हैं तो वे वाहन से नीचे उतर आईं और लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए वे सिद्धेश्वर मंदिर तक गईं। जहां उन्होंने सिंध के जल से महादेव का अभिषेक किया। इस दौरान शहर में लगभग एक सैकड़ा स्थानों पर मंत्री का स्वागत किया गया। एक तरफ जहां शहर की ढाई लाख की जनता को सिंध के पानी का इंतजार था, वहीं कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे के लिए भी यह प्रोजेक्ट किसी कठिन चुनौती से कम नहीं था। यही वजह है कि शुक्रवार को जब मंत्री का काफिला ग्वालियर बायपास पर पहुंचा तो वहां लोगों की भीड़ देख मंत्री ने सर्किट हाउस जाना निरस्त कर वे जनता के बीच पहुंच गईं।
यहां यशोधरा राजे सिंधिया ने सिंध के पानी से कलश भरा और उस कलश को खुली जीप में रखा गया। इसके बाद मंत्री जब वहां से पैदल रवाना हुईं तो महज सौ मीटर की दूरी तय करने में उन्हें एक घंटे से अधिक का समय लग गया। क्योंकि शहर के मध्य हाईवे से लेकर कमलागंज, जलमंदिर, हंस बिल्डिंग, न्यू ब्लॉक, सीताराम मंदिर, माधव चौक तक हर 20 कदम पर स्वागत करने लोग फूल-माला लेकर खड़े होकर इंतजार करते नजर आए। इस दौरान कहीं मंत्री को फलों से तो कहीं लड्डुओं से तौला गया। दोपहर एक बजे से शुरू हुई जलाभिषेक यात्रा शाम 7 बजे सिद्धेश्वर महादेव मंदिर पहुंची और यहा सिंध से महादेव का अभिषेक किया गया।
देर है पर अंधेर नहीं : यशोधरा
सिद्धेश्वर मंदिर पर आयोजित धन्यवादसभा में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि 2008 में यह योजना शुरू हुई, लेकिन उसमें किन्हीं कारणों की वजह से देर होती रही। यह शिव की नगरी शिवपुरी है और यहां देर हो सकती है, अंधेर नहीं। यशोधरा ने कहा किमैंने सडक़ बनवाईं, पानी बायपास तक आ गया और जब तक घरों तक नहीं पहुंचेगा, तब तक मैं इसकी मॉनीटरिंग करती रहूंगी। अब मैं शिवपुरी जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारूंगीं। उधर धन्यवाद सभा में किसी बच्चे ने ड्रोन कैमरे पत्थर फेंका तो वो महिला नेत्री सावित्री भटेले को लगा। जिससे उनकी आंख के पास चोट लग गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो