नल कनेक्शन तो दे दिए, लेकिन पानी की एक बूंद भी आज तक नहीं आई

नगर पालिका ने कई कॉलोनियों में नल कनेक्शन तो दे दिए हैं, परंतु नल कनेक्शन हो जाने के बाद भी लोगों के घरों में पानी नहीं आ रहा है। अब कनेक्शन धारक खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

शिवपुरी. नगर पालिका ने कई कॉलोनियों में नल कनेक्शन तो दे दिए हैं, परंतु नल कनेक्शन हो जाने के बाद भी लोगों के घरों में पानी नहीं आ रहा है। अब कनेक्शन धारक खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि शहरवासी सिंध पेयजल परियोजना के तहत शहर में बिछाई जा रही पानी की लाइन से नल कनेक्शन लें, इसके लिए प्रशासन ने तमाम सख्त आदेश निकाल दिए थे। बोर बंद करने तक की बात कही गई, जिसके चलते लोगों ने मोटी राशि जमा कर नल कनेक्शन ले लिए लेकिन कनेक्शन धारकों के घरों में आज तक पानी नहीं पहुंचा है। इस कारण लोग खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों में न्यू शिव कॉलोनी के वाशिंदे भी शामिल हैं, कॉलोनी वालों का कहना है कि उनकी कॉलोनी में होली से पहले यह कह कर 2700 रूपए प्रति कनेक्शन के हिसाब से कनेक्शन दिए गए कि कनेक्शन होने के एक दो दिन बाद आपके यहां नलों से पानी आना शुरू हो जाएगा।

80 से अधिक लोग ले चुके हैं कनेक्शन
कॉलोनी में करीब 80 से अधिक लोग कनेक्शन ले चुके हैं, परंतु पखवाड़े भर से अधिक समय बीत जाने के बाद भी लोगों के घरों में पानी नहीं आ रहा है। ऐसे में कॉलोनीवासी परेशान हैं कि नल कनेक्शन होने के बाबजूद भी उन्हें पानी की तलाश में यहां से वहां भटकना पड़ रहा है। घरों में लगे नल कनेक्शन सिर्फ शोपीस बने रह गए हैं।

ये बोले लोग
हमसे कहा गया था कि आपके घरों में नल कनेक्शन होने के एक दो दिन में ही पानी आना शुरू हो जाएगा परंतु 15 दिन से अधिक का समय बीत चुका है। आज तक नलों से पानी नहीं आया है।
- 8शिवकुमार वर्मा, कॉलोनीवासी

हमें यह कह कर नल कनेक्शन दिया गया था कि जैसे ही कॉलोनी में कनेक्शन हो जाएंगे, आपके घरों में पानी आने लगेगा परंतु अभी तक पानी नहीं आया है हम तो खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।
पवन अवस्थी, कॉलोनीवासी

हमारी कॉलोनी में पहले तो पानी की लाइन व नल कनेक्शन नहीं थे, तब तो पानी की तलाश में यहां वहां भटकना बोर पर लाइन में लगना हमारी मजबूरी थी, परंतु नल कनेक्शन होने के बाद भी हमें यही सब करना पड़ रहा है।
कीरत लोधी, कॉलोनीवासी

Rakesh shukla Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned