scriptमुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत बनी पानी की टंकी ढही, कई घायल, बड़ा हादसा टला | Water tank collapsed under Chief Minister Urban Drinking Water Scheme | Patrika News

मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत बनी पानी की टंकी ढही, कई घायल, बड़ा हादसा टला

locationशिवपुरीPublished: Sep 16, 2020 10:50:17 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत 2 साल पहले हुआ था निर्माण, मकानों पर गिरा मलबा।

मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत बनी पानी की टंकी ढही, कई घायल, बड़ा हादसा टला

मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत बनी पानी की टंकी ढही, कई घायल, बड़ा हादसा टला

कोलारस/शिवपुरी. जिले के कोलारस नगर में पुराने नगर परिषद के पास बुधवार दोपहर अचानक से हजारों लीटर पानी से भरी एक पानी की टंकी भर-भरा कर ढह गई। घटना के बाद मलबा व पानी आसपास के घरों में फैल गया। घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि, कई को हल्की चोटें आई हैं। टंकी का निर्माण मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना अंतर्गत दो साल पूर्व ही हुआ था। एक घंटे बाद एसडीएम व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए। इधर, लोगों का कहना है वह पिछले 4 महीने से नगर परिषद में शिकायत कर रहे थे कि टंकी तिरछी हो रही है, लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की। जानकारी के मुताबिक वर्ष 2018 में मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत कोलारस नगर में 3 पानी की टंकियों का निर्माण हुआ था। इनकी क्षमता हजारों लीटर की है। पुराने नगर परिषद के पास बनी पानी की टंकी बुधवार दोपहर करीब 3 बजे अचानक से तेज आवाज के साथ भरभरा कर गिर गई। टंकी गिरने से आसपास के लोगों को ऐसा लगा कि जैसे कहीं भूकंप आ गया हो। लोग इधर से उधर भागने लगे। टंकी का मलवा व पानी आसपास के घरों में जाकर गिरा, जिससे कुछ लोगों को मामूली चोटें भी आई है। इधर, नगर परिषद से जो कर्मचारी मौके पर आए थे, उनसे इसी टंकी गिरने को लेकर वार्ड के लोगों से विवाद तक हो गया। बताया जा रहा है कि नगर में दो अन्य पानी की टंकी भी है, जिनके आसपास रहने वाले लोग अब इस घटना के बाद काफी दहशत में हैं।
जांच में लापरवाही मिलने के बाद होगी कार्रवाई
दो साल पूर्व यह टंकी बनी थी। यह कैसे ढही, जांच का विषय है। मैंने संबंधित निर्माण कंपनी को नोटिस दिया है। जांच के बाद कार्रवाई होगी।
रमेश भार्गव, सीएमओ, नगर पंचायत कोलारस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो