script

जिसने कराया सैंपल, निकला कोरोना पॉजिटिव

locationशिवपुरीPublished: Sep 21, 2020 11:14:49 pm

चुनावी सभा के बाद पुलिस व प्रशासन ने कराया सैंपल तो हुए क्वॉरंटीन, भीड़ अभी बाकीकलेक्टर व एसपी सहित बड़ी संख्या में शासकीय कर्मचारी हुए पॉजिटिव

जिसने कराया सैंपल, निकला कोरोना पॉजिटिव

पोहरी में आयोजित चुनावी सभा का फाइल फोटो: इन हालातों के बीच कैसे बच पाएंगे कोरोना संक्रमण से…?

शिवपुरी. जिले की दो विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर पिछले दिनों मुख्यमंत्री की सभा में हजारों की भीड़ उमड़ी। कोरोना संक्रमण काल में उमड़ी भीड़ से लौटकर आए अधिकारी-कर्मचारियों ने जब सैंपल कराया तो कलेक्टर व एसपी से लेकर बड़ी संख्या में शासकीय कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले, लेकिन सभा में उमड़ी भीड़ में शामिल लोगों ने सैंपल नहीं करवाया, अन्यथा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा विस्फोटक होता, लेकिन यह खतरा बना हुआ है कि भीड़ में संक्रमित हुए उम्रदराज लोगों की हालत कभी भी बिगड़ सकती है।

गौरतलब है कि शिवपुरी जिला प्रशासन के मुखिया यानि कलेक्टर जहां परिवार सहित कोरोना पॉजिटिव होकर भोपाल के चिरायु अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं, वहीं पुलिस अधीक्षक ने भी बीते रोज होम क्वॉरंटीन रहते हुए ही अपना जन्मदिन मनाया। इतना ही नहींं शिवपुरी एसडीओपी सहित कोलारस एसडीओपी, कोलारस व बदरवास टीआई सहित जिला पंंचायत में स्वच्छता मिशन के नोडल अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। इतना ही नहीं हर दिन आने वाली सैंपल रिपोर्ट में कई ऐसे लोग पॉजिटिव निकल रहे हैं, जो इन चुनावी सभाओं में ड्यूटी देने गए थे। चूंकि प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारियों ने तो जागरुकता दिखाते हुए सैंपल जांच करवाई तो वे पॉजिटिव निकल आए, लेकिन चुनावी सभा की भीड़ में शामिल रहे ग्रामीणों की न तो किसी ने जांच की और न ही उन लोगों ने स्वयं ऐसी जागरुकता दिखाई, अन्यथा उनमें भी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव निकल सकते हैं।

तबियत बिगडऩे पर ही टूटेगी तंद्रा

यूं तो कोरोना का वायरस शहर सहित अंचल में भी लोगों को संक्रमित कर रहा है तथा यह ऐसे लोगों को बीमार कर रहा है, जिनकी इम्यूनिटी पॉवर कमजोर है, जबकि नई उम्र के लोगों को वायरस संक्रमित करने के बाद भी उन्हें बीमार नहीं कर पा रहा है। चूंकि संक्रमण का असर 14 दिन बाद नजर आता है तथा सभा को हुए अभी 10 दिन ही हुए हैं। इसलिए यह आशंका बनी हुई है कि आने वाले दिनों में जिले में कोरोना की स्थिति और भी अधिक गंभीर हो सकती है।

जिलेभर से आए थे लोग, अंचल में भी बढ़ रहा कोरोना


दोनों विधानसभाओं में हुईं चुनावी सभाओ में अपने नेता को देखने व सुनने के लिए केवल पोहरी व करैरा के ही नहीं, बल्कि जिलेभर से नेता व कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। भीड़ में शामिल रहे नेता व कार्यकर्ता सभा समाप्ति के बाद अपने क्षेत्रों में वापस लौट गए थे। यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों से आ रही कोरोना सैंपल जांच रिपोर्ट में ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज चिन्हित हो रहे हैं।

बोले सीएमएचओ: स्वयं बरतें एहतियात


शिवपुरी में कोरोना अपने पूरे तेवर के साथ है और हर दिन बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। इससे बचाव के लिए मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है, लेकिन जहां भी सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रही, वहां संक्रमण फैलना तय है। इसलिए स्वयं एहतियात बरतना जरूरी है।
डॉ. एएल शर्माा, सीएमएचओ शिवपुरी

ट्रेंडिंग वीडियो