44 फीट होगी कोर्ट रोड की चौड़ाई

44 फीट होगी कोर्ट रोड की चौड़ाई
shivpuri

अतिक्रमण हटाओ मुहिम:   माधव चौक से कोर्ट रोड तक हटाए अतिक्रमण, मुहिम में बाधक बनने वालों को किया नजरबंद

शिवपुरी। शहर में शनिवार को ऐतिहासिक कार्रवाई तब हुई जब माधव चौक से कोर्ट रोड को जोडऩे वाली सड़क के  अतिक्रमण ध्वस्त किए गए। शहरवासियों को पहली बार हनुमान मंदिर का वो गेट नजर आया, जो बरसों से अतिक्रमण में छुपा था। इस दौरान अधिकारियों ने साफ कह दिया कि मास्टर प्लान के तहत कोर्ट रोड को 44 फीट चौड़ा किया जाएगा । कोर्ट रोडपर चलने वाली मुहिम को हर बार हनुमान मंदिर मार्केट पर रोकने वाले चेहरों को पुलिस व प्रशासन ने सहायता केंद्र में पहले ही नजरबंद कर दिया, इसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया। खास बात यह है कि शाम 6  बजे तक मुहिम चलने के बाद उसे रोक दिया गया, जिससे यह चर्चा सरगर्म रही कि अब रसूखदारों के कब्जे नहीं हटेंगे।  इस गलतफहमी को एडीएम कार्रवाई जारी रहने की बात कहकर दूर किया।
तोडफ़ोड़ के विरोध में बाजार बंद कर सड़क पर उतरे दुकानदार
प्रशासन के सख्त रवैये को देखते हुए हनुमान मंदिर मार्केट सहित कोर्ट रोड के दुकानदारों ने  दुकानें बंद कर दीं और सड़क पर आ गए और कहने लगे कि हम मास्टर प्लान का विरोध करते हैं। दुकानदारों को साथ लेकर विष्णु अग्रवाल व पूर्व भाजपा नेता रघुवरदयाल गोयल आगे की रणनीति बना ही रहे थे कि तभी वहां नपा के कर्मचारी चूना डालने के लिए आ गए। इसी बीच झमाझम बारिश शुरू हो गई और दुकानदार घर व दुकान में छुप गए। बारिश रुकने के बाद शाम साढ़े चार बजे जब दुकानदार इकट्ठा हो रहे थे, तभी एसडीएम, सीएमओ व एसडीओपी सहित बड़ी संख्या में दलबल सहित माधव चौक पर जा पहुंचे। पुलिस व प्रशासन ने सबसे पहले विष्णु अग्रवाल एवं रघुवरदयाल गोयल को बातचीत के लिए माधव चौक स्थित पुलिस सहायता केंद्र पर बुलवाया। इन दोनों व्यापारियों को प्रशासन ने स्पष्ट कह दिया कि सड़क तो 44 फीट चौड़ी होगी। इसके बाद दोनों को सहायता केंद्र में नजरबंद करके एसडीएम, सीएमओ सहित पुलिस अधिकारियों ने हेलमेट व लाठी-डंडा लेकर तैयार हो गए।  बड़ी संख्या में पुलिस बल को साथ लेकर एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य प्रशासनिक अमला हनुमान मंदिर के सामने खड़ा हो गया। इसके बाद दो जेसीबी ने मंदिर के दोनों साइड में जब दुकानें समेटना शुरू कीं तो महज 15 मिनिट में ही सजी-धजी दुकानें मलबे में तब्दील हो गईं।
ठंडी सड़क पर ऐसे हटाया अतिक्रमण
नाले से कब्जे हटाने की तीसरे दिन की मुहिम में  पोकलन व एलएंडटी मशीनों ने हनुमान पुल से लेकर मंडी के पीछे नाले तक किए गए कब्जे हटाए। इस दौरान एक वृद्ध अपने घर की छत पर खड़ा होकर चैलेंज देने लगा। लेकिन जब प्रशासन की मुहिम नहीं थमी तो वृद्ध नीचे आ गया और सीएमओ से गुहार लगाने लगा। रणजी खेल चुके क्रिकेट खिलाड़ी छोटे खान ने बताया कि मैंने एक साल पहले ही 25 लाख रुपए में मकान खरीदा। पाई-पाई जोड़कर जो मकान मैने लिया, वो भी इस कब्जे में निकला और उसे भी तोड़ दिया।

अतिक्रमण हटाओ मुहिम के दौरान जमा भीड़ व कब्जे हटाती थ्रीडी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned