आमजन व फोर्स के बीच न हो दूरियां, बना रहे समभाव

आमजन व फोर्स के बीच न हो दूरियां, बना रहे समभाव

shyamendra parihar | Publish: Nov, 14 2017 04:29:51 PM (IST) Shivpuri, Madhya Pradesh, India

आमजन व फोर्स के बीच न हो दूरियां, बना रहे समभाव

 

शिवपुरी. सीआरपीएफ के सीआईएटी के स्थापना दिवस पर महिलाओं ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ फोटोसेशन कराया व विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

देश को आतंकवाद व नक्सलवाद से बचाने में अहम भूमिका अदा करने वाले सीआरपीएफ के सीआईएटी (काउंटर इंसरजेंसी एंड एंटी टेररिज्म स्कूल) का शिवपुरी में 9वां स्थापना दिवस सोमवार को विभिन्न कार्यक्रमों के बीच मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीआईएटी के आईजी पीके पांडेय ने इस मौके पर कहा कि सीआरपीएफ की कार्यप्रणाली व जनता के बीच सामंजस्य का माध्यम होता है स्थापना दिवस कार्यक्रम।
उन्होंने आमजन व फोर्स के बीच दूरियां न हों तथा एक-दूसरे के प्रति समभाव बना रहे, इसके लिए मेले का आयोजन होता है। मेले में आधुनिक शस्त्रों की न केवल प्रदर्शनी लगाई गई, बल्कि महिलाओं ने उन्हें लेकर फोटोसेशन भी करवाया। कार्यक्रम में कमाण्डेंट जेपी बलई द्वारा सीआईएटी के 9वें स्थापना दिवस के बारे में विस्तृत जानकारी दी, जबकि द्वितीय कमान अधिकारी यादवेन्द्र यादव द्वारा आतंकवाद विद्रोहिता को लेकर सीआरपीएफ सीआईएटी की कार्यप्रणाली के बारे में बताया गया।
हथियारों की प्रदर्शनी ने मन मोहा
स्थापना दिवस के मेले में आधुनिक हथियारों की लगाई गई प्रदर्शनी आमजन के लिए आकर्षण का केंद्र रही। जिसमें सीजीआरएल, एजीएस, यूव्हीजीएल के अलावा एक्स-95 का प्रदर्शन प्रमुखता से किया गया।
मेले में आधा सैकड़ा खाने-पीने व विभिन्न गेमो के स्टॉल लगाए गए। जिसमें फुटबॉल गोले में फेंकना, ग्लास में गेंद मारने सहित कई आकर्षक खेलों के स्टॉल लगाए गए।
मेले में महिलाओं व स्कूली बच्चों के बीच बेलन थ्रो एवं चेयर रेस प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमें सभी ने बढ़-चढक़र भागीदारी निभाई।

पानी भरने के दौरान फैके बर्तन
शिवपुरी. शहर के लाल माटी क्षेत्र में आज दोपहर एक महिला रीना पुत्री खोजी राम शाक्य के साथ उसी के पड़ौस में रहने वाले एक युवक सलमान खान व उसके तीन अन्य साथियो ने पानी भरने के दौरान मारपीट करते हुए उसके वर्तन फैंक दिए। बाद में मामले ने तूल पकड़ा तो कुछ हिंदू संगठन मामले को लेकर कोतवाली पहुंचे जहां पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफहरिजन एक्टके तहत प्रकरण दर्जकर लिया है।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned