scriptशराब पीने पर महिलाओं ने किया युवकों का अद्र्ध मुंडन | Women protest by drinking alcohol | Patrika News

शराब पीने पर महिलाओं ने किया युवकों का अद्र्ध मुंडन

locationशिवपुरीPublished: Jan 10, 2018 11:13:34 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

कोलारस थाना अंतर्गत लुकवासा कस्बे में बुधवार को दो युवकों द्वारा शराबबंदी तोडऩे पर समाज की महिलाओं ने उनका अद्र्ध मुंडन कर दिया।
 

Alcoholism, women, shaved, judgments, lessons, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

शिवपुरी/लुकवासा. जिले के कोलारस थाना अंतर्गत लुकवासा कस्बे में बुधवार को दो युवकों द्वारा शराबबंदी तोडऩे पर समाज की महिलाओं ने उनका अद्र्ध मुंडन कर दिया। जिसके बाद उक्त दोनों युवक किसी तरह महिलाओं के चंगुल से छूट कर भाग गए। गौरतलब है कि मंगलवार को ही आदिवासी समाज की एक बैठक स्थानीय मंदिर प्रांगण में रखी गई थी, जिसमें समाज के सभी लोगों के अलावा महिलाएं भी मौजूद थीं। बैठक के पश्चात सामूहिक रूप से शराबबंदी का निर्णय लिया गया। साथ ही यह नियम तोडऩे पर पहली बार में मुंडन करने तथा दूसरी आर 12 हजार का अर्थदंड सुनिश्चित किया गया था। जिसके तहत बुधवार को जो युवक शराबबंदी तोड़ते मिले उनका समाज की महिलाओं ने अद्र्ध मुंडन किया तथा पिटाई भी लगाई।
महिलाओं का कहना है कि बुधवार को शराब बंदी तोडऩे वाले दो युवकों को पहले जमकर पीटा फिर अद्र्ध मुंडन किया। महिलाओं ने स्पष्ट रूप से कहा कि चाहे हमारा पति हो या जेठ या अन्य कोई भी व्यक्ति शराब पीता है तो उसका यही हाल करेंगे। पिटाई के पश्चात मुंडन फिर जूते चप्पलों की माला पहनाकर गधे पर बिठाकर पूरे कस्बे में घुमाएंगे। शराबबंदी तोडऩे वाले युवकों के नाम म_ू व धनीराम आदिवासी हैं। बुधवार को जो युवक शराबबंदी तोड़ते मिले उनका समाज की महिलाओं ने अद्र्ध मुंडन किया तथा पिटाई भी लगाई।

महिलाओं से ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदन 15 तक
शिवपुरी. महिला एवं बाल विकास विभाग और परिवहन विभाग शिवपुरी के समन्वय से महिलाओं एवं बालिकाओं के पिंक ड्रायविंग लाइसेंस हेतु आवेदन 15 जनवरी तक कार्यालयीन समय में जिला महिला सशक्तिकरण कार्यालय, पोहरी रोड शिवपुरी में जमा कर सकते है। जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी ने बताया कि महिलाओं एवं बालिकाओं के पिंक ड्रायविंग लाइसेंस संबंधी फार्म भरे जा रहे हैं। इच्छुक महिलाएं एवं बालिकाएं आधारकार्ड, वोटरकार्ड, हाईस्कूल/हायर सेकेण्डरी की अंकसूची तथा दो नवीनतम फोटोग्राफ के साथ निर्धारित स्थान पर जमा कर सकते हंै।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो