scriptसेना भर्ती से लौट रहे युवाओं ने तीर्थयात्री ट्रेन में मचाया उत्पात, की चैन पुलिंग | Youth returning from army recruitment hit the train | Patrika News
शिवपुरी

सेना भर्ती से लौट रहे युवाओं ने तीर्थयात्री ट्रेन में मचाया उत्पात, की चैन पुलिंग

गुना में आयोजित आर्मी की भर्ती देकर लौट रहे युवाओं ने बुधवार को तीर्थ दर्शन की ट्रेन में जमकर उत्पात मचाया।

शिवपुरीJan 10, 2018 / 11:08 pm

shyamendra parihar

Army recruitment, train, commotion, pilgrim train, youth, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. गुना में आयोजित आर्मी की भर्ती देकर लौट रहे युवाओं ने बुधवार को तीर्थ दर्शन की ट्रेन में जमकर उत्पात मचाया। रास्ते में कई जगह ट्रेन में चैन पुलिंग कर उसे रोका और ट्रेन में कुछ लोगों के साथ मारपीट भी कर दी। हालात यह निर्मित हो गए कि ट्रेन के शिवपुरी पहुंचने से पहले ही रेलवे स्टेशन को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया।
उल्लेखनीय है कि गुना में आर्मी की भर्ती चल रही है, जिसमें भिण्ड, मुरैना के हजारों युवा पहुंचे। भर्ती प्रक्रिया के बाद जब यह युवा वापस लौट रहे थे तो पुलिस ने इन्हें रेलवे स्टेशन पर ले जाकर तिरूपति बालाजी के लिए जा रही तीर्थ दर्शन की टे्रन में चढ़ा दिया ताकि यह गुना में ऊधम ने मचाएं। गुना से शिवपुरी आते समय रास्ते में इन लडक़ों ने ट्रेन में खूब धमाल मचाया, कई लोगों के साथ अकारण ही मारपीट भी की। जब इतने से भी मन नहीं भरा तो रास्ते में चैन पुलिंग कर ट्रेन रोक कई खेतों में लहरा रही चने की फसल भी उखाड़ दी। जब इस बात की जानकारी यात्रियों के माध्यम से पुलिस को लगी तो ट्रेन के शिवपुरी पहुंचने से पहले ही रेलवे स्टेशन को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। स्टेशन पर पुलिस को देख युवा ट्रेन से कूदकर भागने लगे और ट्रेन के चलते ही फिर से सवार हो गए, जिस पर इन्हें समझाया गया कि यह ट्रेन लौट कर वापस गुना होकर जाएगी तब कहीं जाकर सभी लडक़ों ने ट्रेन खाली की। हालांकि पुलिस के पहले से ही अलर्ट हो जाने के कारण लडक़े शहर में उत्पात नहीं मचा सके।
शहर में नहीं घुसने दिए उत्पाती
ट्रेन के उतरने के बाद युवक रेलवे स्टेशन से लौट रहे थे तो पुलिस ने इन्हें शहर में प्रवेश नहीं करने दिया, बल्कि बस स्टैंड और बायपास से ही सभी लडक़ों को उनके गंतव्य की ओर रवाना किया गया। पुलिस को संदेह था कि यदि इन लडक़ों के ग्रुप शहर में घुसेंगे तो यहां भी पूर्व की तरह तोड़-फोडक़र उत्पात मचाएंगे। इस दौरान रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और बायपास पर भी पुलिस तैनात कर दी गई।
ये भी रहा खास
ठ्ठकुछ लडक़ों ने बायपास पर ट्रक रोकने का प्रयास किया और ट्रक नहीं रुके तो ये बायपास पर सडक़ पर ही बैठ गए और हंगामा करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस की अलर्टनेस के चलते ये अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए।
ठ्ठबस वालों ने इन्हें बस में बिठाने से रोकने के लिए बस को लॉक कर दिया और सिर्फ एक गेट से टिकट देखकर सवारियां अंदर बिठाईं। ऐसा शिवपुरी बस स्टैंड पर पहले कभी नहीं हुआ। बस वालों का कहना था कि यह लडक़े बस में बैठने के बाद किराया तक नहीं देते।
ठ्ठग्वालियर बायपास पर इन्होंने ट्रकों के सामने आकर उन्हें रोका और उनमें दर्जनों लडक़े एक साथ जबरन सवार हुए।
ठ्ठपुलिस ने कुछ घंटों की मशक्कत के बाद इन लडक़ों को शहर के बाहर भिजवा कर चैन की सांस ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो