scriptश्रावस्ती में मिले 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस, मुंबई व हिमाचल प्रदेश से आए थे सभी | 5 new corona positive case in Shrawasti | Patrika News

श्रावस्ती में मिले 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस, मुंबई व हिमाचल प्रदेश से आए थे सभी

locationश्रावस्तीPublished: Jun 04, 2020 06:43:47 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

जिले में पांच नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से एक बार फिर हड़कम्प मच गया है।

Fear of corona in children even on fever-vomiting-diarrhea

Revealed: Sikar’s doctor couple researched 71 children in SMS Medical College

श्रावस्ती. जिले में पांच नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से एक बार फिर हड़कम्प मच गया है। कोरोना संक्रमित लोगों में चार लोग मुम्बई से आये थे जबकि एक हिमांचल प्रदेश से आया था। ये सभी होम क्वारंटीन थे। ये पांचों लोग गिलौला इलाके के दंदौली गाँव के रहने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम इन पांचों लोगों को भंगहा के सीएचसी में बने कोविड – 19, L1 अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी कर रही है।
ये भी पढ़ें- 8 जून से खुलेंगी यूपी की सभी अदालतें, निर्देश के साथ जारी हुई गाइडलाइन्स, ड्रेस कोड भी निर्धारित

श्रावस्ती जिले के गिलौला इलाके के दंदौली ग़ांव में तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से एक बार फिर हड़कम्प मच गया है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस की संख्या 11 हो गई है। वहीं एक शख्स की लखनऊ में पहले ही मौत हो चुकी है। जबकि 27 लोग ठीक भी हो चुके हैं। गिलौला इलाके के दंदौली गाँव के चार लोग मुम्बई में मजदूरी करते थे। जो लॉक डाउन में काम बंद हो जाने के कारण अपने गृह जनपद श्रावस्ती वापस लौट आये। जबकि एक युवक हिमांचल प्रदेश से लौटा था। ये सभी होम क्वारंटीन थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन लोगों का सैम्पल जांच के लिए लखनऊ भेजा था। जहां से इन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम इन पांचों लोगों को भंगहा के सीएचसी में बने कोविड – 19, L1 अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी कर रही है।
ये भी पढ़ें- एक दिन की राहत के बाद यूपी में फिर बढ़ा कोरोना का ग्राफ, आज 371 मिले संक्रमित, 9000 पार हुई कुल संख्या

सीएमओ का यह है कहना-

इस संबंध में सीएमओ एपी भार्गव बताते हैं कि गिलौला इलाके के दंदौली गांव के चार लोग मुम्बई से लौटे थे, जबकि एक युवक हिमांचल प्रदेश से लौटा था। ये सभी होम क्वारंटीन थे। इनका सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी लोगों को भंगहा के सीएचसी में बने कोविड – 19, L1 अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। इसके साथ ही इनके संपर्क में आये लोगों का सैम्पल भी जांच के लिए भेजा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो