scriptकैबिनट बैठक में सीएम योगी देने जा रहे अखिलेश को झटका, ले सकते हैं यह बड़ा फैसला | CM yogi to give big blow to akhilesh yadav | Patrika News

कैबिनट बैठक में सीएम योगी देने जा रहे अखिलेश को झटका, ले सकते हैं यह बड़ा फैसला

locationश्रावस्तीPublished: Nov 01, 2019 04:36:48 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सीएम यगी की अध्यक्षता में शुक्रवार शाम को लोकभवन में कैबिेनेट बैठक होने जा रही है, जिसमें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को झटका दिया जा सकता है।

Yogi Akhilesh

Yogi Akhilesh

लखनऊ. सीएम यगी की अध्यक्षता में शुक्रवार शाम को लोकभवन में कैबिेनेट बैठक होने जा रही है, जिसमें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को झटका दिया जा सकता है। सूत्रों की मानें को सीएम योगी पूर्व की सपा सरकार में लिए गए एक फैसले को पलट सकते हैं। होने वाली कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए जाने हैं। कई प्रस्तावों को मंजूरी दी जानी है। शाम 8 बजे यह कैबिनेट बैठक होनी है।
विकास खंडों के सृजन प्रस्ताव हो सकते हैं रद्द-
कहा जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में पूर्व की समाजवादी पार्टी सरकार के एक बड़े फैसले को योगी कैबिनेट पलट सकती है। इसमें साल 2017 के विधानसभा चुनाव से पूर्व तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार ने 30 में से 28 नए विकास खंडों के सृजन करने का प्रस्ताव रखा था। इससे एक ही दिन में 30 नए विकास खंड बनाए गए थे। जिससे राज्य में विकास खंड की संख्या 821 से बढ़कर 851 हो गई थी। माना जा रहा है कि योगी सरकार 30 में से 28 के सृजन प्रस्ताव को निरस्त (रद्द) कर सकती है।
बढ़ते प्रदूषण से निपटने के लिए भी होगा मंथन-

वहीं यूपी के कई जिलों में बढ़ते प्रदूषण के स्तर और धुंध से निपटने को लेकर भी सीएम योगी बैठक करेंगे। इस बैठक में मुख्य सचिव व प्रमुख सचिव पर्यावरण भी शामिल होंगे। आपको बता दें कि थिति ये है यूपी के आठ बड़े शहर देश के सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में शामिल हैं, जिनमें गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, हापुड़, बागपत, कानपुर, बुलंदशहर और मेरठ शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो