scriptCourt orders lifetime imprisonment to father for raping daughter | अपनी बेटी का पिता ने किया बलात्कार, कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा | Patrika News

अपनी बेटी का पिता ने किया बलात्कार, कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

श्रावस्ती में एक पिता ने अपनी ही बेटी का बलात्कार कर दिया। मामले में कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

श्रावस्ती

Published: July 10, 2021 05:38:09 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
श्रावस्ती. श्रावस्ती में एक पिता ने अपनी ही बेटी का बलात्कार कर दिया। मामले में कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। मामला भिनगा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नौव्वा कोड़र गांव का है। यहां निवासी बनवारी लाल चौहान कई महीनों से अपनी बेटी के साथ मारपीट कर उसका बलात्कार कर रहा था। बेटी के इनकार करने पर निर्दयी पिता बेटी को बेरहमी से मारता पीटता था। मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता की बुआ का लड़का बबई चौहान 17 अक्टूबर 2019 को पीड़िता के साथ भिनगा कोतवाली शिकायत करने पहुंच गया। जहां पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। जिसके बाद पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया। मेडिकल में पुष्टि होने के बाद पिता को गिरफ्तार किया गया।
Minor rape
Minor rape
ये भी पढ़ें- पंचायत का अजीबोगरीब फरमान, 5 चप्पल मारकर रेप के मामले को दबाने का आदेश

मामले की सुनवाई एडीजे की कोर्ट में चल रही थी। अपर जिला शासकीय अधिवक्ता श्रावस्ती सत्येंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि अभियुक्त बनवारी लाल चौहान मामले में दोषी पाया गया है। कोर्ट ने उसे सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 51000 रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड अदा न करने पर 2 वर्ष का साधारण कारावास की सजा और धारा 323 में छह माह की सजा व 1000 रुपए का अर्थदंड लगाया है। और इसे अदा न करने पर 6 माह के अतिरिक्त कारावास की सजा सुनाई गई है।
पीड़िता को आर्थिक मदद का आदेश-
न्यायालय ने कहा कि इस मामले में पीड़िता के साथ उसके पिता ने ही बलात्कार किया है। तथा उसकी सौतेली मां द्वारा उसको घर में रहने नहीं दिया जा रहा है। इसलिए पॉक्सो अधिनियम 2012 की सुसंगत धाराओं में पीड़िता को 200000 रुपये नालसा /सालसा / राज्य सरकार से दिलाया जाना न्यायालय के मत में उचित प्रतीत होता है। अतः प्रति कर के रूप में 200000 रुपये दिलाए जाने के लिए भी न्यायालय ने राज्य सरकार को आदेश दिया है। जिससे पीड़िता का पुनर्वास हो सके।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.