बड़े, बूढ़े ही नहीं, बच्चे भी ले रहे थे बार बालाओं के डांस के मजे, पुलिस की फटकार के बाद भी जारी रहा कार्यक्रम

श्रावस्ती में कोरोना जैसी महामारी के दौर में भी लोग गाइड लाइन को नजरअंदाज करके शादियों में बार बालाओं का डांस करा रहे हैं.

By: Abhishek Gupta

Published: 15 May 2021, 06:14 PM IST

श्रावस्ती. प्रदेश भर में कोरोना (Coronavirus in UP) से लगातार मौतें हो रही हैं और श्रावस्ती में लोग इससे सबक लेने के बजाए मृत्यु को आमंत्रित कर रहे हैं। कोरोना जैसी महामारी के इस दौर में भी लोग गाइड लाइन को नजरअंदाज करके शादियों में बार बालाओं का डांस करा रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाई जा रही है और क्या बड़े, बूढ़े, क्या बच्चे, सभी इसमें शामिल हो रहे हैं। कमाल की बात यह है पुलिस की फटकार के बाद भी यह सब जारी रहा।

ये भी पढ़ें- नदियों में शव प्रवाह को लेकर सीएम योगी सख्त, एसडीआरएफ व जल पुलिस करेगी निगरानी, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

मामला श्रावस्ती जिले के जमुनहा इलाके का है। जहां के कोकल गांव में बीती रात एक शख्स के घर उसकी बेटी की शादी थी। शादी में बार बालाओं का डांस भी कराया गया और इस डांस को देखने के लिए लोग कोरोना महामारी को लेकर जारी की गई गाइडलाइन्स को भूल गए। क्या बड़े, क्या बूढ़े और क्या बच्चे सभी ने बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की भी धज्जियाँ उड़ाई।

इसकी जानकारी गांव के ही किसी युवक ने पुलिस को दे दी। जिसके बाद पुलिस आनन-फानन में गांव पहुंची और डांस को बंद करवाया, लेकिन ग्रामीणों ने उनके जाते ही फिर डांस शुरू करा दिया और पूरी रात वहां जमे रहे। न किसी के चेहरे पर मास्क दिखा और न ही किसी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया।

ये भी पढ़ें- कोरोना की तीसरी लहर का यूपी करेगा मुकाबला, अक्टूबर तक 20 करोड़ को लग जाएगी वैक्सीन, जानें पूरी तैयारी

एक हफ्ते पहले भी हुआ था ऐसा कार्यक्रम-

एक हफ्ते पहले भी मल्हीपुर थाना क्षेत्र के जमुनहा गांव में एक शादी समारोह में बार बालाओं का डांस कराया गया था। वहां का नजारा भी ऐसा ही था। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने डांस का आयोजन करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज किया और कार्रवाई भी की थी। लेकिन आज फिर ऐसा ही हुआ। इस संबंध में मल्हीपुर थाना प्रभारी निरीक्षक दद्दन सिंह बताते हैं कि जमुनहा गांव में शादी समारोह में हुए डांस में आयोजक के खिलाफ मामला दर्जकर कार्रवाई की गई थी।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned