scriptMonsoon Alert: यूपी में मानसून आने की तारीख घोषित, झमाझम बारिश के साथ इस दिन होगी एंट्री | Monsoon alert rain date announced in UP | Patrika News

Monsoon Alert: यूपी में मानसून आने की तारीख घोषित, झमाझम बारिश के साथ इस दिन होगी एंट्री

locationश्रावस्तीPublished: Jun 05, 2023 08:25:27 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

Monsoon Alert: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यूपी में मानसून की एंट्री की तारीख घोषित कर दी है। मौसम विभाग का कहना है कि यूपी में झमाझम बारिश और तेज आंधी के साथ इसी महीने मानसून प्रवेश करेगा।

Monsoon alert rain date announced in UP
Monsoon Alert: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यूपी में मानसून की एंट्री की तारीख घोषित कर दी है। मौसम विभाग का कहना है कि यूपी में झमाझम बारिश और तेज आंधी के साथ इसी महीने मानसून प्रवेश करेगा। IMD के मुताबिक मानसून की दस्तक यूपी में होने वाली है। साउथवेस्ट मानसून दक्षिण अरब सागर और मालदीव क्षेत्र के कुछ और हिस्सों, लक्षद्वीप क्षेत्र के कुछ हिस्सों, पूरे कोमोरिन क्षेत्र, दक्षिण बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों और बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी में आगे बढ़ गया है। आने वाले दिनों में यूपी समेत देशभर में मानसून की झमाझम बारिश होने वाली है। मौसम विभाग ने मैप के जरिए बताया है कि यूपी में मानसून कब आ सकता है। आइए जानते हैं…
IMD यानी भारतीय मौसम ‌विज्ञान विभाग के अनुमान के मुताबिक साउथवेस्ट मानसून दक्षिण अरब सागर और मालदीव क्षेत्र के कुछ और हिस्सों, लक्षद्वीप क्षेत्र के कुछ हिस्सों, पूरे कोमोरिन क्षेत्र, दक्षिण बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों और बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी में आगे बढ़ गया है।
यह भी पढ़ें

4 घंटे बाद यूपी के 49 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, 60 की रफ्तार से चलेगी आंधी, चेतावनी जारी

मौसम विभाग ने मैप के जरिए बताया है कि केरल में मानसून की एंट्री 7 जून को हो सकती है। इसी के साथ यूपी के कुछ इलाकों में 15 जून को सबसे पहले मानसून की झमाझम बारिश हो सकती है, जबकि कई जगह 20 और 25 जून को मॉनसून आ सकता है। दिल्ली की बात करें तो 30 जून को मानसून आ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो