ओवर लोडिंग के चक्कर में यात्रियों की जिंदगी से खिलवाड़

ओवर लोडिंग के चक्कर में यात्रियों की जिंदगी से खिलवाड़
Overloading

Abhishek Gupta | Updated: 06 Oct 2019, 06:48:44 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

ओवर लोडिंग कर टैम्पो चालक यात्रियों को करा रहे मौत का सफर।

 

श्रावस्ती. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यातायात सुरक्षा को लेकर नए नियम कानून बनाकर सड़क दुर्घटनाओ को कम करने का प्रयास कर रही है। ताकि प्रदेश में हो रही सड़क दुघर्टनाएँ कम हो सकें। वहीं दूसरी तरफ श्रावस्ती जिले में यातायात नियमो को ताख पर रखकर टैम्पो चालको द्वारा यात्रियों की जिंदगी से लगातार खिलवाड़ किया जा रहा है। जिसका जीता जागता सबूत आज हम आप को इस तश्वीर में दिखाएँगे और इसका सच भी बताएंगे।

हम बात कर रहे हैं श्रावस्ती जिले में फर्राटा भर रहे टैम्पो चालकों की। जहां एक तरफ सूबे की योगी सरकार यातायात सुरक्षा को लेकर सजग है। वहीं जिम्मेदार विभाग के कुछ अधिकारियो की मिलीभगत से टैम्पो चालको द्वारा यात्रियों को टैम्पो से मौत का सफर कराया जा रहा है। और यात्रियों की जिंदगी से खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है। तथा प्रदेश सरकार के नियमो की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जिले की चाहे वो गिलौला की सड़कें हों, चाहे सिरसिया की सड़कें हो, चाहे जमुनहा की सड़कें हो या भिनगा इकौना मार्ग हो सभी सड़को पर डग्गामार वाहन ओवर लोड सवारियां भरकर फर्राटा भरते नजर आ रहे हैं।

बात करें अगर सड़क पर चलने वाले टैम्पो वाहन के नियमो की तो टैम्पो का परमिट सिर्फ नगर सीमा से 16 किलोमीटर के अंदर का ही होता है। लेकिन जिले में जिम्मेदार अधिकारियो की महेरबानी के चलते श्रावस्ती से 37 किलोमीटर दूर बहराइच जिले से भी टैम्पो चालक श्रावस्ती जिले की भिन्गा की सड़को पर यातायात नियमो को ताख पर रखकर यात्रियों की जिंदगी से खिलवाड़ करते हुए नजर आ रहे हैं।

वहीं इस सम्बन्ध में एआरटीओ प्रवर्तन नरेश वर्मा बताते हैं कि लगातार ओवर लोड सवारियां भरने वाले टेम्पों चालको के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। मीडिया द्वारा फिर मामला संज्ञान में लाया गया है। अभियान चलाकर ओवर लोड सवारियां भरकर फर्राटा भर रहे टेम्पों चालको के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned