scriptमजिस्ट्रेट की निगरानी में पुलिस ने शव को कब्र से निकलवाया बाहर, भेजा पोस्टमार्टम के लिए | Police removed dead body from grave | Patrika News

मजिस्ट्रेट की निगरानी में पुलिस ने शव को कब्र से निकलवाया बाहर, भेजा पोस्टमार्टम के लिए

locationश्रावस्तीPublished: Nov 17, 2019 04:55:52 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

पुलिस ने मामला दर्जकर मजिस्ट्रेट की निगरानी में शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मजिस्ट्रेट की निगरानी में पुलिस ने शव को कब्र से निकलवाया बाहर, भेजा पोस्टमार्टम के लिए

मजिस्ट्रेट की निगरानी में पुलिस ने शव को कब्र से निकलवाया बाहर, भेजा पोस्टमार्टम के लिए

श्रावस्ती. मल्हीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरा के मजरा भाटन देवरा गांव में बीते शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसकर एक महिला की मौत हो गई थी। जिसे परिजन इलाज के लिए अस्पताल ले गए थे। जहां उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद परिजनों ने उसे घर लाकर आनन फानन में उसका अंतिम संस्कार कर दिया था। उस घटना में रविवार को एक नया मोड़ आ गया।

मृतका की मां ने बेटी को ससुराली जनों द्वारा जलाकर मार डालने की तहरीर पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्जकर मजिस्ट्रेट की निगरानी में शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस और फोरेंसिक टीम मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

दरअसल बहराइच जिले के दरगाह थाना क्षेत्र के तुरहनी रज्जब गांव निवासी आबिद खान ने अपनी पुत्री फातिमा (30) की शादी लगभग 12 वर्ष पूर्व मल्हीपुर थाना क्षेत्र के देवरा गांव निवासी नसीम पुत्र गुलाम हैदर के साथ की थी। बीते शुक्रवार को फातिमा की संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसकर मौत हो गई। जिसे ससुरालीजन आनन फानन में बहराइच जिला अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने उसे घर लाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

साक्ष्य छिपाने का मामला दर्ज

घटना की सूचना पर पहुंची मृतका की मां ताजमून निशा ने दूसरे दिन मल्हीपुर थाने में एक दी। जिसमे ताजमून ने अपनी बेटी की हत्या होना बताया। ताजमून ने आरोप लगाया कि मृतका फातिमा के पति नसीम, ससुर गुलाम हैदर, ननद ख़ातिज व देवर सलीम ने उसकी बेटी को जलाकर मार डाला है। जिसके बाद मल्हीपुर पुलिस ने ताजमून निशा की तहरीर पर हत्या व हत्या का साक्ष्य छिपाने का मामला दर्ज कर लिया। रविवार को डीएम के निर्देश पर मजिस्ट्रेट उपजिलाधिकारी जमुनहा मायाशंकर यादव व पुलिस क्षेत्राधिकारी हौसला प्रसाद की मौजूदगी में मल्हीपुर पुलिस ने शव को कब्र से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस और मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम मामले की जांच कर रही है।

मामले की हो रही जांच पड़ताल

इस संबंध में मल्हीपुर थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र पांडेय बताते हैं कि मृतका की मां द्वारा तहरीर दिया गया था। जिसमें हत्या का मामला दर्ज कर शव को मजिस्ट्रेट की निगरानी में कब्र से बाहर निकलवाया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा। मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो