scriptसमीक्षा बैठक के दौरान बन्धों में गैप व सिल्ट सफाई को लेकर प्रभारी मंत्री ने अभियंता को लगाई फटकार | Review meeting by minister ranvendra pratap singh | Patrika News

समीक्षा बैठक के दौरान बन्धों में गैप व सिल्ट सफाई को लेकर प्रभारी मंत्री ने अभियंता को लगाई फटकार

locationश्रावस्तीPublished: Jan 27, 2020 12:14:04 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

कानून व्यवस्था व महिला सुरक्षा को लेकर कही ये बात

समीक्षा बैठक के दौरान बन्धों में गैप व सिल्ट सफाई को लेकर प्रभारी मंत्री ने अभियंता को लगाई फटकार

समीक्षा बैठक के दौरान बन्धों में गैप व सिल्ट सफाई को लेकर प्रभारी मंत्री ने अभियंता को लगाई फटकार

श्रावस्ती. जिले के प्रभारी मंत्री व राज्य मंत्री खाद्य एवं रसद रणवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों को लेकर एक बैठक की गई। इस बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार जन-जन के उत्थान के लिए शुरू से ही प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने गरीबों के उत्थान के लिए तमाम ऐतिहासिक योजनाओं एवं जन कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया है। इस लिए सभी सम्बंधित विभागीय अधिकारी सरकार की अनूठी योजनाओं से पात्र जनों को लाभान्वित करें। जिससे कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहने पाये।
अपराध समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने कही ये बात

प्रभारी मंत्री ने जिले की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार महिला अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए प्रतिबद्ध है इसलिए महिलाओं की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। महिलाओं की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण किया जाए। जिन प्रकरणों में विवेचना चल रही है विवेचना कार्य में तेजी लाकर चार्ज शीट समय से लगवायी जाए। जिससे समय से अभियुक्तों को सजा मिल सके।
अपराध समीक्षा के दौरान पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने बताया कि जिले में शान्ति व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त है। महिला उत्पीड़न का कोई भी मामला प्रकाश में आता है तो त्वरित कार्रवाई की जाती है। यातायात व्यवस्था भी नियमों के अनुरूप संचालित है। पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी मंत्री को अवगत कराया कि एक अप्रैल से अब तक 11630 वाहनों का चालान किया गया है और 29 लाख 65 हजार 200 रूपया का शमन शुल्क भी वसूल किया गया है।

बन्धों में गैप व सिल्ट सफाई को लेकर प्रभारी मंत्री ने अभियंता को लगाई फटकार

जनपद में आई बाढ़ के कारण बन्धों में हुयी क्षति एवं कटान की समीक्षा के दौरान यह पाया गया कि राप्ती नदी के बायें तट पर बसे गांव जैसे परसा डेहरिया, तिलकपुर तटबंध एवं खजुहा झुनझनिया, अन्धरपुरवा तटबंध में कई गैप है। इसके निमार्ण कार्य की लागत एवं अन्य सही जानकारी न दिये जाने पर प्रभारी मंत्री ने सम्बंधित अभियन्ता को फटकार लगायी। और जिला अधिकारी के संज्ञान में लाकर बांध के अधूरे कार्य को पूरा कराने का निर्देश दिया है। नहरों की सिल्ट सफाई की समीक्षा के दौरान सहायक अभियन्ता सरयू नहर खण्ड 6 द्वारा संतोष जनक जवाब न देने पर प्रभारी मंत्री ने मुख्य विकास अधिकारी को सम्बंधित अभियन्ता से जवाब तलब कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो