खेत में पड़े बोरों को जैसे खोला पुलिस जवानों के उड़ गए होश, जानें क्या था इसमें ऐसा

मुखबिर की सूचना पर पुलिस व एसएसबी के जवान थे तैनात
एक युवक को किया गिरफ्तार।

श्रावस्ती. जमुनहा के सरहदी क्षेत्र में तैनात एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम ने पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से लाई जा रही शराब की एक बड़ी खेप बरामद कर एक युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक की पहचान मल्हीपुर थाना क्षेत्र के बांसगढ़ी निवासी विजय सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने पकड़े गए युवक के खिलाफ मामला दर्जकर उसे जेल भेज दिया है।

दरअसल मल्हीपुर थाना क्षेत्र के सरहदी क्षेत्र में तैनात एसएसबी की 42वीं वाहिनी जमुनहा आउट पोस्ट के प्रभारी उपनिरीक्षक पुष्कर सिंह, सहायक उपनिरिक्षक सुखदेव, मुख्य आरक्षी विजय कुमार व सिकन्दर तथा जमुनहा पुलिस चौकी प्रभारी राजमन यादव हेडकांस्टेबल राम कैलाश, कांस्टेबल सुनील कुमार व अनिल पासवान के साथ सरहदी क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि नेपाल की तरफ से पगडंडियों से होकर भारतीय सीमा में कुछ अवैध सामान लाया जा रहा है। मुखबिर से सूचना मिलते ही एसएसबी और पुलिस की टीम ने पिलर संख्या 642/43(ए) के आसपास घेराबन्दी की। और कुछ देर बाद देखा कि एक व्यक्ति सरहदी क्षेत्र स्थित राप्ती नदी से होकर कुछ बोरे लाकर एक खेत में एकत्र कर रहा है। जिसपर जवानों ने उसको रुकने के लिए आवाज लगाई। लेकिन वह आवाज सुनकर वापस नेपाल की ओर भागने लगा।

खेत में पड़े बोरों को जैसे खोला पुलिस जवानों के उड़ गए होश, जानें क्या था इसमें ऐसा

तभी एसएसबी के जवानों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। और बोरों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान बोरों से 21 पेटियां बरामद हुईं। जिसमें से 630 शीशी अवैध नेपाली शराब बरामद हुई। पकड़े गए युवक की पहचान मल्हीपुर थाना क्षेत्र के बाँसगढ़ी निवासी विजय सिंह पुत्र महराज बक्स सिंह के रूप में हुई। एसएसबी ने पकड़े गये कैरियर व बरामद अवैध विदेशी शराब को पुलिस को सौंप दिया। जिसके खिलाफ पुलिस ने सम्बन्धित धाराओं में मामला दर्जकर जेल भेज दिया।

Mahendra Pratap
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned